हिमालय बचाने के संकल्प के साथ बुजुर्ग गंगोत्री रवाना

संसू धारचूला तीस सदस्यीय बुजुर्ग मातृ-पितृ तीर्थयात्रा के लिए गंगोत्री रवाना हो गए हैं। बुजुर्गो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jun 2019 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2019 10:51 PM (IST)
हिमालय बचाने के संकल्प के साथ बुजुर्ग गंगोत्री रवाना
हिमालय बचाने के संकल्प के साथ बुजुर्ग गंगोत्री रवाना

संसू, धारचूला: तीस सदस्यीय बुजुर्ग मातृ-पितृ तीर्थयात्रा के लिए गंगोत्री रवाना हो गए हैं। बुजुर्गो ने इस मौके पर हिमालय बचाने का संकल्प लिया ।

तीर्थयात्रियों को ब्लॉक प्रमुख राधा बिष्ट ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पहली बार यह यात्रा धारचूला से प्रारंभ की गई है। यात्रा के लिए सर्वप्रथम धारचूला का चयन किए जाने उन्होंने सरकार का आभार जताया। रं कल्याण संस्था के महासचिव देवकृष्ण फकलियाल, अनवाल समाज के अध्यक्ष गुमान सिंह बिष्ट, वरिष्ठ भाजपा नेता रु कुम सिंह बिष्ट ने जिला पर्यटन अधिकारी अमित लोहनी और स्थानीय समाज सेवी प्रकाश फकलियाल के प्रयासों को सराहनीय बताया। इस मौके पर दिनेश गुरु रानी, किरण ऐरी, दीवान बिष्ट, गंगा सुयाल आदि उपस्थित थे।

तीर्थ यात्रा में गंगोत्री जा रहे 78वर्षीय शेर सिंह, बिखुमा देवी, जमुना देवी, भागीरथी देवी ने कहा कि उनकी इच्छा तीर्थ यात्रा में जाने की रहती थी परंतु आर्थिक संकट और अन्य कारणों से वह चार धाम की यात्रा नहीं कर पा रहे थे। सरकार ने उनका चयन कर उन्हें तीर्थ यात्रा पर भेजा है। दल में शामिल भूपाल बहादुर और जीत ंिसह कोरंगा ने इसके लिए सरकार का आभार जताया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी