चीन सीमा से लगे लीलम गांव में 150 ग्रामीणों का हुआ चिकित्सा परीक्षण

पिथौरागढ़ के सीमांत गांव लीलम में रेडक्रॉस सोसाइटी ने कैंप लगा लोगों का चेकअप किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 11:12 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 06:09 AM (IST)
चीन सीमा से लगे लीलम गांव में 150 ग्रामीणों का हुआ चिकित्सा परीक्षण
चीन सीमा से लगे लीलम गांव में 150 ग्रामीणों का हुआ चिकित्सा परीक्षण

मुनस्यारी, जेएनएन : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी चीन सीमा से लगे क्षेत्र में पहुंची। लीलम गांव में चिकित्सा शिविर का आयोजन कर डेढ़ सौ ग्रामीणों का चिकित्सा परीक्षण करते हुए निश्शुल्क दवा का वितरण किया गया। इस मौके पर जरूरतमंद लोगों को खाद्यान्न किट बांटे गए।

रेडक्रॉस सोसाइटी के राष्ट्रीय सदस्य एवं प्रदेश प्रमुख कुंदन सिंह टोलिया के नेतृत्व में रेडक्रॉस सोसाइटी ने चीन सीमा से लगी जोहार घाटी के प्रवेश द्वार अति दुर्गम लीलम गांव में आयोजित चिकित्सा शिविर में लीलम, बुई पातों, साईपोलो सहित आसपास के दुर्गम गांवों के ग्रामीण पहुंचे। मुनस्यारी सीएचसी से गए चिकित्सक डॉ. गौरव कुमार, फार्मासिस्ट डीएस सयाना, रेडक्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव भगवान सिंह भंडारी, हिमांशु आदि ने रोगियों का परीक्षण करते हुए दवाइयां वितरित की।

शिविर में प्रदेश प्रमुख कुंदन सिंह टोलिया ने कोरोना को लेकर ग्रामीणों को बचाव के उपाय बताए। इस मौके पर ग्रामीणों को मॉस्क, सैनिटाइजर बांटे गए। सोसाइटी द्वारा जरूरतमंद ग्रामीणों को खाद्यान्न और अन्य आवश्यक वस्तुएं वितरित की गई। रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा सुदूर क्षेत्र में शिविर लगाए जाने पर क्षेत्र के पूर्व प्रधान बाला सिंह सहित ग्राम प्रधानों ने आभार जताया।

chat bot
आपका साथी