लंदन फोर्ट में प्रवेश शुल्क से भड़के युवा

पिथौरागढ़ में जनता के लिए खोले गए लंदन फोर्ट में प्रवेश के लिए शुल्क लिए जाने का विरोध जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 03:39 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 03:39 PM (IST)
लंदन फोर्ट में प्रवेश शुल्क से भड़के युवा
लंदन फोर्ट में प्रवेश शुल्क से भड़के युवा

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: जनता के लिए खोले गए लंदन फोर्ट में प्रवेश के लिए शुल्क लिए जाने का विरोध जारी है। विभिन्न संगठन इसके विरोध में आगे आ चुके हैं। लंदन फोर्ट देखने जा रहे युवा शुल्क के नाम पर भड़क गए और उन्होंने इसके विरोध में किले के प्रवेश द्वार पर प्रदर्शन किया। प्रशासन और कुमाऊं मंडल विकास निगम से तत्काल प्रवेश शुल्क समाप्त करने की मांग की गई।

शनिवार को युवा लंदन फोर्ट का दीदार करने पहुंचे। गेट पर प्रवेश शुल्क लिए जाने से युवा भड़क गए। युवाओं का कहना था कि किले में प्रवेश के लिए शुल्क लिया जाना जनता के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि किला एक धरोहर है। हर व्यक्ति को अपनी धरोहर के दीदार का अधिकार है। नगरवासियों सहित अन्य सभी लोग किला देखने पहुंच रहे हैं परंतु केएमवीएन द्वारा लगाया गया शुल्क किसी को भी रास नहीं आ रहा है। एक तरफ प्रवेश शुल्क लिया जा रहा है दूसरी तरफ किले में आम लोगों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। युवाओं ने प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी से तत्काल प्रवेश शुल्क समाप्त करने की मांग की ।

सूरज गिरी के नेतृत्व में प्रदर्शन करने वाले युवाओं में गोकुल सिंह, विकास भट्ट, हिमांशु जोशी, विजय कुमार, विरेंद्र गिरि , दिनेश जोशी, आकाश धामी आदि शामिल थे। युवाओं ने शीघ्र प्रवेश शुल्क समाप्त नहीं किए जाने पर नगर के अन्य संगठनों से भी बात कर इसके विरोध में धरने पर बैठने की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी