नगर पालिका के विरोध में आए गोदी छोटी के ग्रामीण

दुगड्डा ब्लाक के अंतर्गत गोदी छोटी के ग्रामीणों ने दुगड्डा नगर पालिका परिषद पर तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाकर उनकी कृषि योग्य भूमि को बर्बाद करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:40 PM (IST)
नगर पालिका के विरोध में आए गोदी छोटी के ग्रामीण
नगर पालिका के विरोध में आए गोदी छोटी के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: दुगड्डा ब्लाक के अंतर्गत गोदी छोटी के ग्रामीणों ने दुगड्डा नगर पालिका परिषद पर तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाकर उनकी कृषि योग्य भूमि को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने एसडीएम से वन क्षेत्र से रेत, पत्थर आदि खनिजों का उठान कराने पर पाबंदी लगाने की मांग की।

सोमवार को ग्राम गोदी छोटी के ग्रामीणों ने एसडीएम को दिये गए ज्ञापन में बताया गया कि नगर पालिका परिषद दुगड्डा ग्राम गोदी छोटी की सरहद पर शासकीय धन को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से पूर्व निर्मित तटबंधों को चौड़ा नदी की तरफ पक्का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसके लिए पत्थर, रेत, बजरी आदि नदी से उठाकर नदी में गड्ढे किए जा रहे हैं। नदी का प्रवाह संकरा कर ग्रामीणों की खेती योग्य भूमि को बर्बाद करने का कार्य किया जा रहा है, जिससे गांव के अधिकांश खेती व मजदूरी के बल पर अपनी आजीविका चलाने वाले ग्रामीणों के समक्ष भविष्य में जीवन यापन का संकट पैदा हो गया है।

कहा कि गांव में ही स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज दुगड्डा व हाईपावर ट्रांसमिशन लाइन का टावर भी भू-कटाव की जद में आ सकता है। उन्होंने आरोप है कि बार-बार नगर पालिका प्रशासन को इस बारे में अवगत कराने पर भी पालिका प्रशासन कार्य रोकने के बजाय ग्रामीणों को ही धमका रहा है। वहीं वन विभाग द्वारा भी रेत-बजरी उठान रोकने को भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही। ग्रामीणों ने एसडीएम से गुहार लगाई है कि कृषि भूमि के साथ साथ स्कूल, टावर आदि की भी सुरक्षा कराई जाए, जिससे गांव वालों को कोई परेशानी न हो। ज्ञापन देने वालों में अजय सिंह, विक्रम सिंह, महेशा चंद्र, रजनी देवी, मीनाक्षी, चंद्र सिंह, अंजू देवी, विक्रम सिंह, रजनी देवी, सुशीला देवी, विमला देवी, प्रवीण सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी