डीएम के निर्देश पर असमंजस में है परिवहन विभाग

संवाद सहयोगी पौड़ी जिले का परिवहन विभाग डीएम के एक निर्देश को लेकर असमंजस में हैं। डी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Dec 2019 07:21 PM (IST) Updated:Sat, 21 Dec 2019 07:21 PM (IST)
डीएम के निर्देश पर असमंजस में है परिवहन विभाग
डीएम के निर्देश पर असमंजस में है परिवहन विभाग

संवाद सहयोगी, पौड़ी : जिले का परिवहन विभाग डीएम के एक निर्देश को लेकर असमंजस में हैं। डीएम ने परिवहन विभाग को पौड़ी, श्रीनगर, कोटद्वार व यमकेश्वर कस्बे में सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं के सीगों पर रिफ्लेक्टर स्टीकर लगाने के निर्देश दिए हैं। जिससे कि रात को इन पशुओं के कारण कोई सड़क दुर्घटना न हो। अब परिवहन विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि लावारिस पशुओं को कैसे पकड़े। फिलहाल परिवहन विभाग ने गेंद पशु पालन विभाग के पाले में डाल दी है।

बीते दस दिसंबर को जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने परिवहन विभाग को कोटद्वार, यमकेश्वर, श्रीनगर आदि स्थानों पर सड़कों में घूम रहे लावारिश पशुओं के सीगों पर रिफ्लेक्टर स्टीकर लगाने के निर्देश जारी किए थे। डीएम के इस निर्देश से परिवहन विभाग असमंजस में है। क्योंकि आज तक परिवहन विभाग ने कभी लावारिश पशुओं को पकड़ने का कार्य नहीं किया है और न ही विभाग के पास कोई ऐसे संसाधन हैं कि वह सड़कों पर घूम रहे आवारा घूमने वाले गोवंशीय पशुओं को को पकड़ सके। निर्देश प्राप्त होने के बाद से ही परिवहन विभाग इस उधेड़बुन में है कि कैसे लावारिस पशुओं को पकड़ा जाए और उन पर रिफ्लेक्टर लगाएं। जब करीब 12 दिन बाद भी परिवहन विभाग को आवारा पशुओं को पकड़ने की कोई युक्ति नहीं सूझी तो अब परिवहन विभाग ने इस कार्य को पशु पालन विभाग को सौंपने की तैयारी कर रहा है।

===========

आवारा पशुओं को पकड़ कर रिफ्लेक्टर स्टीकर लगाने के लिए पशु पालन विभाग का सहयोग लिया जाएगा। इस कार्य को संपन्न करने के लिए विचार किया जा रहा है।

सुनील सिन्हा, संभागीय परिवहन अधिकारी पौड़ी।

chat bot
आपका साथी