कोरोना से जंग को प्रशासन ने कसी कमर

संवाद सहयोगी कोटद्वार देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए कोट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Mar 2020 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 17 Mar 2020 11:10 PM (IST)
कोरोना से जंग को प्रशासन ने कसी कमर
कोरोना से जंग को प्रशासन ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए कोटद्वार प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग सार्वजनिक स्थानों पर सेनेटाइजर के छिड़काव के लिए पांच मशीनें खरीदेगा। महामारी के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन की ओर से अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

मंगलवार को उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम को अलर्ट रहने की आवश्यकता है। कहा कि वर्तमान में आइसोलेशन वार्ड में 12 बेड हैं, जिनकी संख्या को बढ़ाकर 20 किया जाएगा। कोरोना को लेकर फैल रही अफवाहों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पत्रक बांटे जाएंगे। साथ ही वार्डों में मुनादी भी कराई जाएगी।

कहा गया कि नगर निगम इस बात का विशेष ध्यान रखे कि कहीं भी सड़क किनारे कूड़ा जमा न हो। कर्मचारी सुबह दस बजे से पहले सभी वार्डों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कर लें। नालियों के आसपास ब्लीचिग का छिड़काव अवश्य करें। कहा कि एहतियातन व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर राजकीय बेस चिकित्सालय के प्रबंधक बीएस रावत, नगर निगम की एसएनए अंकिता जोशी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी