बारिश में धुले दूसरे दिन के खेल

By Edited By: Publish:Mon, 01 Sep 2014 01:16 AM (IST) Updated:Mon, 01 Sep 2014 01:16 AM (IST)
बारिश में धुले दूसरे दिन के खेल

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: राजकीय स्पोर्टस स्टेडियम में चल रही बेसिक विद्यालयों की पांच-दिवसीय शरद/शीतकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता 'मिनी गढ़देवा' बारिश की भेंट चढ़ गई। प्रतियोगिता के दूसरे दिन समूह ज्ञान प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में खिर्सू व नैनीडांडा अपने-अपने वर्गो में प्रथम रहे।

रविवार दोपहर क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश ने मिनी गढ़देवा के तहत चल रही क्रीड़ा प्रतियोगिताओं को धो दिया। मूसलाधार बारिश के कारण स्टेडियम में पानी भर गया, जिस कारण दोपहर बाद प्रतियोगिताएं नहीं हो पाई। बारिश शुरू होने से संपन्न हुई प्राथमिक बालिका वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में नैनीडांडा ने थलीसैंण को 2-1 से परास्त किया। इससे पूर्व, इसी वर्ग के लीग सेमीफाइनल मुकाबलों में नैनीडांडा ने रिखणीखाल को व थलीसैंण ने कोट प्रखंड को परास्त किया।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन प्राथमिक स्तर बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में द्वारीखाल ने थलीसैंण को, खिर्सू ने पौड़ी को व दुगड्डा ने पोखड़ा को परास्त किया। इसी प्रतियोगिता के सबजूनियर बालक वर्ग में पौड़ी ने एकेश्वर को, पोखड़ा ने कोट को, पौड़ी ने द्वारीखाल को, खिर्सू ने रिखणीखाल को, पाबौ ने थलीसैंण को, एकेश्वर ने जयहरीखाल को, खिर्सू ने पाबौ को व दुगड्डा ने नैनीडांडा को परास्त किया। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पोखड़ा ने पौड़ी व दुगड्डा ने खिर्सू को हरा फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में दुगड्डा ने पोखड़ा को 41-33 से परास्त कर मुकाबला जीत लिया।

समूह गान प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबलों में प्राथमिक स्तर में खिर्सू ने कल्जीखाल को परास्त किया, जबकि सब जूनियर वर्ग में नैनीडांडा ने दुगड्डा को परास्त किया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में गोपाल जसोला, सुभाष बडोनी, अरूण कुकरेती, प्रकाश चौधरी, अनिल बलूनी, मान सिंह थापा, राजीव नवानी, बलवंत नेगी, प्रभा नेगी बतौर निर्णायक मौजूद रहे। संचालन धर्मेद्र नेगी, राजीव थपलियाल, सुरदीप गुंसाई व मो.तैय्यब ने किया।

chat bot
आपका साथी