कल होगी विवि छात्र संघ अध्यक्ष चुनाव की पुनर्मतगणना

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: उच्च न्यायालय नैनीताल ने गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय छात्रसंघ के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 07:24 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 07:24 PM (IST)
कल होगी विवि छात्र संघ अध्यक्ष चुनाव की पुनर्मतगणना
कल होगी विवि छात्र संघ अध्यक्ष चुनाव की पुनर्मतगणना

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: उच्च न्यायालय नैनीताल ने गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष पद के चुनाव में गड़बड़ी को गंभीरता से लेते हुए 18 जनवरी को पुन: मतगणना कराने के आदेश दिए हैं। कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने उच्च न्यायालय के आदेश को देखते हुए बुधवार को पुनर्मतगणना की तैयारी के लिए बैठक बुलाई। बैठक में जिला प्रशासन और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अलावा छात्र नेता भी मौजूद थे। एसएसपी पौड़ी दिलीप कुंवर ने कहा कि पुनर्मतगणना में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी।

कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई इस बैठक में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि रिकाउं¨टग में किसी भी प्रकार का व्यवधान सहन नहीं किया जाएगा। बाधा डालने वालों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अमित प्रदाली के साथ ही गढ़वाल विवि छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप राणा और महासचिव रामप्रकाश के अलावा पूजा भंडारी, शिवानी पांडे, ऋतांशु कंडारी आदि छात्र नेताओं को भी बुलाया गया था और उन्हें विस्तार से उच्च न्यायालय के आदेश की जानकारी दी गई।

सात सितंबर को गढ़वाल केंद्रीय विवि छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे अमित प्रदाली ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। अमित प्रदाली ने कहा था कि मतगणना में कुल पड़े मतों में से 42 वोट अधिक पाए गए, इसलिए अध्यक्ष पद का चुनाव निरस्त किया जाए। इस पर उच्च न्यायालय ने पुनर्मतगणना के आदेश दिए। कुलपति के आदेश पर सात दिसंबर को भी बिड़ला परिसर के एसीएल हॉल में पुनर्मतगणना की तैयारी की गई, लेकिन छात्रों के भारी हंगामे की वजह से शिक्षकों ने ऐसे माहौल में रिकाउंटिंग से इन्कार कर दिया। उच्च न्यायालय ने के आदेश पर अब रिकाउं¨टग को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पौड़ी के डीएम और एसएसपी को भी जिम्मेदारी दी गई है।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी दीप्ति ¨सह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप कुंवर, उप जिलाधिकारी मायादत्त जोशी, पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी के साथ ही गढ़वाल केंद्रीय विवि के कुलसचिव डॉ. एके झा, संयुक्त कुलसचिव डॉ. एके मोहंती, डीएसडब्ल्यू प्रो. पीएस राणा, विवि चीफ प्रॉक्टर प्रो. अरुण बहुगुणा, श्रीनगर कोतवाल अनिल जोशी के साथ ही विवि छात्रसंघ चुनाव अधिकारी और चुनाव कमेटी के सदस्य भी मौजूद थे।

धारा 144 के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल भी रहेगा तैनात

गढ़वाल केंद्रीय विवि छात्रसंघ चुनाव की पुनर्मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर प्रशासन विश्वविद्यालय परिसर और आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लागू करने जा रहा है। उप जिलाधिकारी मायादत्त जोशी ने बताया कि 17 जनवरी से 18 जनवरी तक विश्वविद्यालय परिसर क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी। पुनर्मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात रहेगा। पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी ने कहा कि जिले के अन्य थानों के पुलिस कर्मियों के साथ ही पीएसी और पुलिस क्यूआरटी दल भी 18 जनवरी को विश्वविद्यालय में तैनात होगा। रिकाउं¨टग के दिन बिड़ला परिसर की हर गतिविधियों की पुलिस वीडियोग्राफी भी कराएगी। डिप्टी एसपी अनिल जोशी ने कहा कि रिकाउं¨टग स्थल सीनेट हॉल में छात्रसंघ चुनाव अधिकारी के दिए पास वाले व्यक्ति को ही प्रवेश मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी