दुकानों और आवासों में घुसा बरसाती पानी

बीते शुक्रवार देर रात हुई तेज बारिश का पानी श्रीकोट गंगानाली के कई दुकानों और मकानों में घुस गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:14 AM (IST)
दुकानों और आवासों में घुसा बरसाती पानी
दुकानों और आवासों में घुसा बरसाती पानी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बीते शुक्रवार देर रात हुई तेज बारिश का पानी श्रीकोट गंगानाली की कई दुकानों के साथ ही लोअर भक्तियाना में आवासों में भी घुस गया। जिससे दुकानदारों और लोगों को काफी नुकसान होने के साथ ही परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। शनिवार सुबह दुकानों पर जाकर दुकानदारों ने दुकान के अंदर मलबे के साथ घुसे बरसाती पानी को बाहर निकाला।

तेज बारिश का पानी श्रीकोट गंगानाली में गारमेंट्स, किताबों की दुकान पुस्तकालय, फोटोग्राफर और टीवी की दुकान के साथ ही जय माता दी जनरल स्टोर में भी घुस गया। जिससे दुकान में रखा सारा सामान पानी से खराब भी हो गया। पालिका सभासद विभोर बहुगुणा ने बताया कि एनएच चौड़ीकरण को लेकर ठेकेदार ने जो सड़क किनारे कंक्रीट की बंद नालियां बनायी हैं उसमें पानी जाने का कोई मार्ग ही नहीं रखा गया। जिससे बरसात का पूरा पानी बजाय नालियों में जाने के लोगों की दुकानों में घुस गया। हयात सिंह झिक्वाण के मकान के भूतल पर पीछे की ओर रह रहे जूनियर रेजीडेंट डॉक्टरों के कमरे में भी बरसाती पानी घुसा।

लोअर भक्तियाना में पॉलीटेक्निक के सामने अजय डुकलान की दुकान के साथ ही प्रदीप नेगी की दुकान में भी बरसाती पानी ने घुसकर सारा सामान खराब कर दिया। पौड़ी रोड से बरसाती पानी डॉ. जेपी भट्ट के आवास में भी घुसा। गुसांई और रयाल की दुकानों में भी घुसे बरसाती पानी ने नुकसान पहुंचाया। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता गजेंद्र मैठाणी ने बताया कि पौड़ी रोड से पानी की निकासी की यदि समुचित और प्रभावी व्यवस्था नहीं की गयी तो आने वाले दिनों में लोअर भक्तियाना के लोगों को भारी मुसीबतों का भी सामना करना पड़ सकता है। डांग क्षेत्र का पानी भी इसी के साथ मिलने से पानी की मार और ज्यादा हो गयी है।

फोटो - 4 एस.आर.आई.-2

chat bot
आपका साथी