पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गिरोह दबोचा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार कोतवाली क्षेत्रांतर्गत हुई चोरियों में पुलिस ने बावरिया गिरोह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jan 2018 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jan 2018 05:00 PM (IST)
पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गिरोह दबोचा
पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गिरोह दबोचा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार:

कोटद्वार कोतवाली क्षेत्रांतर्गत हुई चोरियों में पुलिस ने बावरिया गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। उनसे चोरी के कई मोबाइल, तमंचे, कारतूस व चाकू बरामद किए।

गत एक जनवरी की रात चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए नगर की झंडा चौक के समीप तीन व्यापारिक प्रतिष्ठानों के ताले तोड़ हजारों की नकदी व 24 मोबाइल फोन चोरी कर दिए थे। इससे पूर्व, चोरों ने पांच दिसंबर की रात रेलवे स्टेशन स्थित डाकघर व 19 दिसंबर को बीईएल रोड स्थित नमकीन भंडार में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। चोरी की लगातार हो रही घटनाओं के मद्देनजर पुलिस लगातार चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। शुक्रवार को कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस क्षेत्राधिकारी जेआर जोशी ने चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश किया। सीओ जेआर जोशी ने बताया कि बाबरिया गिरोह से ताल्लुक रखने वाले चारों आरोपी उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के रहने वाले हैं। बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में दीपक उर्फ कालिया पुत्र बाबू, सोनू पुत्र सुवा, कोमल उर्फ केशव उर्फ भोटा पुत्र हनुमंत निवासीगण राउतपुर (¨सदोली), सतीश पुत्र मोलाल निवासी लक्ष्मणपुर (भंडा) शामिल हैं। बताया कि आरोपियों ने मुरादाबाद व बिजनौर क्षेत्रों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। उनके कब्जे से 13 मोबाइल फोन, डाकघर के से¨वग फार्म व 2200 की नकदी, परचून का सामान, दो तमंचे, दो चाकू, चार कारतूस, एक आलानकब व तीन टार्च बरामद हुई हैं। गिरफ्तारी को अंजाम देने वाली टीम में कोतवाल उत्तम ¨सह जिमिवाल, सीआइयू प्रभारी मनोज रतूड़ी, एसएसआइ राकेंद्र कठैत, एसआइ विनोद कुमार, ओमवीर ¨सह, संदीप शर्मा, कांस्टेबल आबिद अली, राहुल फोर, अमित राणा, गजेंद्र, सुनीत कुमार आदि शामिल रहे। एसएसपी ने टीम को नकद इनाम देने की घोषणा की है।

लकड़ीपड़ाव में किराए पर रहते थे आरोपी

शुक्रवार को कोतवाली पुलिस की ओर से दबोचे गए आरोपी कोटद्वार के मोहल्ला लकड़ीपड़ाव में इदरीश पुत्र हनीफ के मकान में किराये पर रहते थे, लेकिन आज तक इनका सत्यापन नहीं हो पाया था। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आने के बाद पुलिस ने मकान मालिक का दस हजार रुपये का चालान काट दिया है। बताना जरूरी है कि मोहल्ला लकड़ीपड़ाव व आमपड़ाव में आज भी कई ऐसे लोग किराये पर हैं, जिनके मकान मालिकों ने सत्यापन नहीं किए हैं।

chat bot
आपका साथी