रैली निकाल कर मतदान के प्रति किया जागरूक

जागरण संवाददाता कोटद्वार राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर स्कूली बच्चों न

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 05:20 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 05:20 PM (IST)
रैली निकाल कर मतदान के प्रति किया जागरूक
रैली निकाल कर मतदान के प्रति किया जागरूक

जागरण संवाददाता, कोटद्वार:

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली निकाल कर आमजन को मतदान के लिए जागरूक किया। इस मौके पर स्कूलों में प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।

भाबर क्षेत्र के अंतर्गत राइंका जयदेवपुर के बच्चों ने जयदेवपुर, मनदेवपुर, दलीपपुर क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली। छात्रों ने लोगों से मतदान करने की अपील की। रैली के बाद विद्यालय परिसर में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। निबंध प्रतियोगिता में वैभव जोशी प्रथम, प्रिया खंतवाल द्वितीय व शिवम कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला में शिखा जोशी प्रथम, मानसी मेहरा द्वितीय व प्रियंका जोशी तृतीय स्थान पर रहीं। पोस्टर प्रतियोगिता में अनुज बलूनी प्रथम, नितिन द्वितीय व कमल मेहरा तृतीय रहे। इस मौके पर प्रभारी प्रधानाचार्य दीपक गौड़, राजीव शर्मा, पंकज शर्मा, हरेंद्र नेगी, जयकुमार दोहरे, दीपक लखेड़ा, कुलदीप चौहान, मूंगालाल वर्मा आदि मौजूद रहे।

वहीं, कोटद्वार में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज व राजकीय इंटर कॉलेज के छात्रों ने भी क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली। राबाइंका की छात्राओं ने बाजार क्षेत्र में, जबकि राइंका के छात्रों ने सिम्मलचौड़, बलभद्रपुर, शिब्बूनगर, पदमपुर में जागरूकता रैली निकाली। उधर, चौबट्टाखाल विकासखंड के अंतर्गत ग्राम गवाणी में ग्रामीण विकास नागरिक विकास मंच के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने गवाणी बाजार व किमगड़ी क्षेत्र में रैली के जरिये लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर सीआरसी प्रभारी पदमेंद्र सिंह रावत, फील गुड संस्था के संस्थापक सुधीर सुंद्रियाल, मंच के अध्यक्ष प्रवेश चंद्र नवानी सहित अन्य मौजूद रहे। पौखाल क्षेत्र के अंतर्गत गुरू राम राय इंटर कॉलेज के बच्चों ने शिक्षक शशिभूषण अमोली के नेतृत्व में क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली। प्रधानाचार्य धर्मपाल सिंह बिष्ट ने बच्चों को आमजन को मतदान के लिए जागरूक करने की शपथ दिलाई

chat bot
आपका साथी