चिकित्साधिकारी को फिर तैनात करने से प्रधान संघ नाराज

प्रभारी चिकित्साधिकारी खिर्सू के पद पर तीन माह पहले पदमुक्त किए गए डॉ. जीएस तालियान की पुनर्नियुक्ति पर प्रधान संघ ने कड़ी नाराजगी जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 10:25 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 06:19 AM (IST)
चिकित्साधिकारी को फिर  तैनात करने से प्रधान संघ नाराज
चिकित्साधिकारी को फिर तैनात करने से प्रधान संघ नाराज

संवाद सहयोगी, पौड़ी: प्रभारी चिकित्साधिकारी खिर्सू के पद पर तीन माह पहले पदमुक्त किए गए डॉ. जीएस तालियान की पुनर्नियुक्ति पर प्रधान संघ ने कड़ी नाराजगी जताई है। विकास खंड के कई चिकित्साधिकारियों के साथ ही प्रधान संघ ने डॉ. तालियान की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए विभागीय अधिकारियों से शिकायत की थी। शिकायतों की जांच रिपोर्ट के आधार पर सीएमओ ने डॉ. तालियान को मई माह में पदमुक्त कर दिया था। लेकिन 24 अगस्त को फिर डॉ. तालियान को इसी पद पर तैनाती दे दी गई है। हालांकि इस पूरे प्रकरण पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी स्पष्ट जानकारी देने से बच रहे हैं।

विकासखंड खिर्सू के प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों पर तैनात कई चिकित्साधिकारियों ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. जीएस तालियान पर अभद्र व्यवहार करने, पैसे की मांग करने, उपस्थिति पंजिका में छेड़छाड़ व एक चिकित्साधिकारी का 6 माह तक वेतन रोकने सहित कई अन्य गंभीर आरोप लगाए थे। आरोपों की जांच सीएमओ डॉ. बहुखंडी ने एसीएमओ द्वितीय डॉ. रमेश कुंवर को सौंपी थी। बताया गया कि खिर्सू विकासखंड के 30 से अधिक प्रधानों ने भी तालियान की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए जिलाधिकारी व सीएमओ से शिकायत की थी।

वहीं जांच रिपोर्ट के आधार पर बीती 13 मई को सीएमओ डॉ. बहुखंडी ने डॉ. तलियान को पदमुक्त कर दिया था। इनके स्थान पर डॉ. आशीष गुसाई को तैनाती दी गई थी। लेकिन पदमुक्त किए जाने के तीन माह के भीतर ही उक्त अधिकारी को पुन: उसी पद पर तैनाती दे दी गई है। बताया जा रहा है कि मामले की जांच भी पूरी नहीं हुई है। वहीं दूसरी ओर डॉ. तालियान की खिर्सू विकासखंड में पुनर्नियुक्ति पर प्रधान संघ ने कड़ी नाराजगी जताई है। प्रधान संघ के अध्यक्ष बृजमोहन बहुगुणा ने कहा कि जिस अधिकारी की कार्यप्रणाली पर संगठन ने आपत्ति जताई थी। विभाग ने पुन: उसे खिर्सू क्षेत्र में तैनाती दी है, जिसका विरोध किया जाएगा। बहुगुणा ने कहा कि संघ की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। जबकि सीएमओ डॉ. मनोज कुमार बहुखंडी ने डॉ. तालियान की पुनर्नियुक्ति संबंधी मामले में कुछ भी कहने से साफ इन्कार किया।

chat bot
आपका साथी