फार्म में हस्ताक्षर न करने पर काश्तकारों ने जताया रोष

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए आवेदन करने के बाद भी कृषि विभाग की ओर से फार्म में हस्ताक्षर न करने पर काश्तकारों ने रोष व्यक्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 04:21 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 10:31 PM (IST)
फार्म में हस्ताक्षर न करने पर काश्तकारों ने जताया रोष
फार्म में हस्ताक्षर न करने पर काश्तकारों ने जताया रोष

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए आवेदन करने के बाद भी कृषि विभाग की ओर से फार्म में हस्ताक्षर न करने पर काश्तकारों ने रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि एक ओर केंद्र व प्रदेश सरकार काश्तकारों को सम्मान निधि दे रही है वहीं, कृषि विभाग के कुछ अधिकारी सरकार की योजनाओं को अनदेखा कर रहे हैं। काश्तकारों ने जल्द फार्म में हस्ताक्षर न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

मंगलवार को वार्ड नंबर 37 पश्चिमी झंडीचौड़ में काश्तकारों की बैठक आयोजित की गई। काश्तकारों ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रतिवर्ष काश्तकारों को छह हजार रुपए दिया जाता है। इसके लिए करीब आठ से दस माह पूर्व किसानों ने फार्म भरे थे। फार्म में स्थानीय पट्टी पटवारी ने अपनी पूरी रिपोर्ट की जांच कर तहसील में जमा तो कर दी थी, लेकिन कृषि विभाग के अधिकारियों ने आज तक फार्म में हस्ताक्षर नहीं किए। नतीजा, काश्तकारों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा।

जब भी काश्तकार उनके फार्म में हस्ताक्षर करने को कहते हैं तो अधिकारी स्वयं को व्यस्त बता बात काट देते हैं। काश्तकार इस संबंध में जिलाधिकारी से भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। काश्तकारों ने जल्द योजना का लाभ नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस मौके पर पार्षद सुखपाल शाल, हरि सिंह रावत, लव किशोर शर्मा, महेश चंद्र, चंद्रमोहन सिंह, शकुंतला देवी, धीरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी