मसूरी रवाना हुआ जीआरआरसी का साइ¨क्लग दल

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करने समेत साहसिक गतिवि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 06:48 PM (IST)
मसूरी रवाना हुआ जीआरआरसी का साइ¨क्लग दल
मसूरी रवाना हुआ जीआरआरसी का साइ¨क्लग दल

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करने समेत साहसिक गतिविधियों को लेकर गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर का ग्यारह सदस्यीय साइकिल दल मसूरी के लिए रवाना हो गया है। रेजीमेंट का साइ¨क्लग दल सात दिनों में चार सौ किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

बुधवार को गढ़वाल रेजीमेंट के साइ¨क्लग दल को रेजीमेंट के हेडरंसन ग्राउंड से कार्यवाहक कमांडेंट कर्नल सलब सनवाल ने झंडी दिखाकर रवाना किया। दल में एक अधिकारी समेत अन्य दस पदों के सैनिक शामिल हैं। यह दल लैंसडौन से कोटद्वार, हरिद्वार, नरेंद्रनगर, न्यू टिहरी, मसूरी से देहरादून होते हुए कुल चार सौ किलोमीटर की दूरी तय करेगा। दल का मकसद युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करने के साथ स्वच्छ गंगा, राष्ट्र, निर्माण, स्वच्छ भारत अभियान, वृक्षारोपण के साथ ही रेजीमेंट के पूर्व सैनिकों से मिलन करना है।

रवाना होने से पूर्व दल ने रेजीमेंटल दुर्ग मंदिर के दर्शन किए व रेजीमेंट के आराध्य देव बद्री विशाल का आशीर्वाद लिया। बताया कि दल के मार्ग में पहाड़ी व मैदानी क्षेत्रों को मिश्रित मार्ग बनाया है, जिससे गौरव सैनानियों से मेल-मिलाप के साथ ही शारीरिक दक्षता को हासिल किया जा सके।

chat bot
आपका साथी