वन विभाग ने गुलदार पकड़ने को लगाए पिजरे

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : दुगड्डा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गोदी में मासूम को निवाला बनाने वाले गुलदार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:40 PM (IST)
वन विभाग ने गुलदार पकड़ने को लगाए पिजरे
वन विभाग ने गुलदार पकड़ने को लगाए पिजरे

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : दुगड्डा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गोदी में मासूम को निवाला बनाने वाले गुलदार को कैद करने की तैयारी शुरू हो गई है। वन विभाग की ओर से गांव के आसपास पिजरे व कैमरे लगाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में वन विभाग की अलग-अलग टीमें भी तैनात की गई हैं।

शनिवार शाम ग्राम गोदी बड़ी निवासी चंद्रमोहन डबराल की साढ़े तीन वर्षीय पुत्री माही को गुलदार ने निवाला बना दिया था। माही शाम करीब सात बजे अपनी दादी व अन्य ग्रामीणों के साथ खेत से घर की ओर आ रही थी। इसी दौरान गुलदार ने उस पर झपट्टा मार दिया था। घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। लैंसडौन वन प्रभाग की दुगड्डा रेंज के रेंज अधिकारी किशोर नौटियाल ने बताया कि रात से ही वन विभाग की दो टीमें गांव में ही डटी हैं। घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद टीम ने गुलदार की तलाश भी शुरू कर दी है। बताया कि गुलदार को कैद करने के लिए गांव में दो पिजरे व तीन कैमरे लगाए गए हैं। (संस) गुलदार की दहशत में जी रहा पहाड़

कोटद्वार: दुगड्डा ब्लॅाक प्रमुख रुचि कैंत्यूरा ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार गुलदार की दहशत बढ़ती जा रही है। आयेदिन गुलदार ग्रामीणों को अपना निवाला बना रहा है।

मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में रुचि कैंत्यूरा ने कहा कि शनिवार शाम दुगड्डा के अंतर्गत ग्राम गोदी बड़ी में गुलदार ने साढ़े तीन वर्षीय मासूम बच्ची को अपना निवाला बना दिया। साथ ही एक माह पूर्व दुगड्डा के ग्राम सरड़ा में भी गुलदार ने एक बच्ची पर हमला कर दिया था। कहा कि विकासखंड पोखड़ा की ग्राम सभा किमगड़ी में ग्रामीण पिछले कई दिनों से गुलदार की दहशत में जी रहे हैं। पहाड़ों में लगातार बढ़ रहे गुलदार के आतंक से ग्रामीण पलायन को मजबूर हो रहे हैं। कहा कि वह पहाड़ों में बढ़ रहे गुलदार के आतंक से निजात दिलवाने के लिए कई बार शासन को पत्र भेज चुकी हैं, लेकिन अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। (संस)

chat bot
आपका साथी