कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कोर्ट जाएगा एनएसयूआइ

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : डॉ.भक्त दर्शन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआइ ने कॉले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Sep 2018 07:05 PM (IST) Updated:Fri, 07 Sep 2018 07:05 PM (IST)
कॉलेज प्रशासन के खिलाफ  कोर्ट जाएगा एनएसयूआइ
कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कोर्ट जाएगा एनएसयूआइ

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : डॉ.भक्त दर्शन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआइ ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ न्यायालय की शरण लेने की बात कही है। एनएसयूआइ का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने नियमों को ताक पर रखकर एबीवीपी से जुड़े प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया प्रत्याशियों की वैध सूची जारी होने के बाद पूरी की। उधर, कॉलेज में शनिवार को होने वाले छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष समेत विभिन्न पदों के लिए 603 मतदाता दस प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

शुक्रवार रात पीजी कॉलेज सैलगांव में छात्रसंघ चुनाव के लिए जारी प्रत्याशियों की वैध सूची को लेकर कॉलेज प्रशासन व एनएसयूआइ के बीच विवाद हो गया था। एनएसयूआइ का आरोप था कि एवीबीपी समर्पित प्रत्याशियों का रिजल्ट नामांकन की अंतिम सूची जारी होने तक नहीं खुला था व कॉलेज प्रशासन की ओर से महज शपथ पत्र लेकर एबीवीपी प्रत्याशियों के न सिर्फ नामांकन करवा दिए गए।

बल्कि वैध प्रत्याशियों की सूची जारी होने के एक दिन बाद कागजी कार्रवाई पूरी की गई, जो नियम विरुद्ध है। एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने देर रात इसके विरोध में कॉलेज में धरना दिया।

वहीं युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष सौरभ नेगी ने आरोप लगाया की कॉलेज प्रशासन एबीवीपी समर्पित प्रत्याशियों को गलत ढंग से सहयोग कर रहे हैं। एनएसयूआइ ने संबंधित मामले में उच्च न्यायालय जाने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी