पूर्व विधायक गणेश गोदियाल सहित 18 पर मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, पौड़ी: कोतवाली पुलिस ने श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रदेश उपाध

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:33 PM (IST)
पूर्व विधायक गणेश गोदियाल सहित 18 पर मुकदमा दर्ज
पूर्व विधायक गणेश गोदियाल सहित 18 पर मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, पौड़ी: कोतवाली पुलिस ने श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश गोदियाल सहित 18 व्यक्तियों के खिलाफ महामारी व आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया है। कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने कुछ दिन पहले पाबौ के मूसागली में एक मोटर पुल का लोकार्पण किया था। वहीं पूर्व विधायक गणेश गोदियाल ने मुकदमे को राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित बताया।

बीती सोमवार को कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने जनसंपर्क अभियान के दौरान पाबौ विकासखंड के मूसागली में एक मोटर पुल का लोकार्पण किया था। इस दौरान पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा था कि उक्त पुल कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत हुआ था। पुल निर्माण कार्य पूरा होने पर स्थानीय निवासियों व कार्यकत्र्ताओं की जनभावना थी कि पुल का लोकार्पण मेरे हाथों से हो। गोदियाल ने कार्यक्रम में मौजूद ब्लॉक प्रमुख डॉ. रजनी रावत के हाथों नारियल फुड़वाकर पुल का लोकार्पण कराया था। कांग्रेस के इस कार्यक्रम पर सियासत तेज हो गई थी। इसे लेकर श्रीनगर विधायक व उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कांग्रेस व उसके कार्यो को फर्जी बता दिया था। अब मामले में पौड़ी कोतवाली पुलिस ने माहमारी व आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया पूर्व विधायक गणेश गोदियाल, ब्लॉक प्रमुख पाबौ डॉ. रजनी रावत सहित 18 व्यक्तियों सहित करीब 100 अज्ञात के खिलाफ बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्यक्रम की वीडियो रिकार्डिंग से अन्य व्यक्तियों की भी पहचान की जा रही है। मामले में साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। मामले की जांच खांड्यूसैंण चौकी प्रभारी अनित कुमार को सौंपी गई है।

वहीं इसे लेकर पूर्व विधायक गणेश गोदियाल का कहना है कि उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत कोरोना संक्रमित होने के बावजूद क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। क्या यह नियमों का उल्लंघन नहीं था या फिर इसके लिए उन्हें अनुमति मिली थी। गोदियाल ने कहा कि राजनीति व प्रतिशोध से प्रेरित इस कार्रवाई का जवाब वह न्यायालय में देंगे।

chat bot
आपका साथी