परिसर निदेशक ने दिया पद से त्याग पत्र

संवाद सहयोगी, पौड़ी: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि के बीजीआर परिसर पौड़ी के निदेशक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 11:23 PM (IST)
परिसर निदेशक ने दिया पद से त्याग पत्र
परिसर निदेशक ने दिया पद से त्याग पत्र

संवाद सहयोगी, पौड़ी: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि के बीजीआर परिसर पौड़ी के निदेशक ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कुलपति को त्याग पत्र भेज दिया है। कहा कि छात्रहित में छात्रों की मांगों को लेकर परिसर लगातार समाधान के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन विवि प्रशासन से समुचित सहयोग नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि छात्रों की उपस्थिति व अंक कई बार विवि प्रशासन को उपलब्ध कराए। लेकिन विवि प्रशासन छात्रों को गुमराह कर रहा है। वहीं विवि की कुलपति ने निदेशक के पद से त्यागपत्र की जानकारी संज्ञान में नहीं होने की बात कही है।

मंगलवार को बीजीआर परिसर पौड़ी में छात्र विभिन्न मांगों के समाधान को लेकर प्रशासनिक भवन की छत पर चढ़ गए। इससे परिसर में गहमा-गहमी बनी रही। दूसरी ओर परिसर निदेशक प्रो. केसी पुरोहित के पद से त्याग पत्र दिए जाने ने मामले की गंभीरता की ओर इशारा कर दिया। त्याग पत्र देने के बाद प्रो. पुरोहित ने बताया कि परिसर प्रशासन लगातार छात्रों की मांगों के समाधान को लेकर प्रयास कर रहा हैं, लेकिन विवि प्रशासन से समुचित सहयोग नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि छात्रों की उपस्थिति व विभिन्न सेमेस्टरों के सेशनल और इंटरनल अंक कई बार विवि प्रशासन को उपलब्ध कराए गए। जो सॉफ्ट व हार्ड दोनों रूपों में उपलब्ध कराए गए हैं। प्रो. पुरोहित ने बताया कि 17 अगस्त 2018 को विभिन्न सेमेस्टरों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अंक समस्त विभागाध्यक्षों से लेकर हार्ड कॉपी के रुप में 18 अगस्त 2018 को विवि प्रशासन को सौंपे गए। इसकी रिसी¨वग भी परिसर प्रशासन के पास है। आज भी छात्रों को विवि प्रशासन अंक व उपस्थिति नहीं होने की बात कह रहा है। इससे छात्र लगातार गुमराह हो रहे हैं। परिसर प्रशासन की छवि प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि रिक्त सीटों पर प्रवेश, परीक्षा परिणाम में देरी, नवीन कक्षाओं में प्रवेश को लेकर छात्रों की मांग तर्कसंगत हैं। जिनका समाधान होना चाहिए। प्रो. पुरोहित ने कहा कि विवि प्रशासन के व्यवहार से मैं बहुत आहत हो गया हूं। मैंने पद से त्याग पत्र दे दिया है। प्रो. पुरोहित ने कहा कि शिक्षा, शिक्षक व छात्रहित से कोई पद बड़ा नहीं है।

वहीं कार्यवाहक कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने बताया कि पौड़ी परिसर निदेशक प्रो. पुरोहित बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। उनका त्यागपत्र स्वीकार नहीं किया गया है। जहां तक परीक्षा परिणाम में देरी का मामला है तो कुछ विषयों की सेशनल परीक्षा के नंबर विलंब से मिले, कुछ विषयों की सेशनल परीक्षा दोबारा होने से भी परिणाम घोषित होने में थोड़ा विलंब हुआ है।

chat bot
आपका साथी