बेस अस्पताल में आयुर्वेदिक चिकित्सा की पहल

बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर में रोगियों को ऐलोपैथी के साथ ही आयुर्वेदिक चिकित्सा का लाभ भी जल्द मिलने लगेगा। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. चंद्रमोहन सिंह रावत का प्रयास है कि हफ्ते में दो-तीन दिन आयुर्वेदिक चिकित्सा की ओपीडी भी बेस अस्पताल में लगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 06:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:12 AM (IST)
बेस अस्पताल में आयुर्वेदिक चिकित्सा की पहल
बेस अस्पताल में आयुर्वेदिक चिकित्सा की पहल

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर में रोगियों को ऐलोपैथी के साथ ही आयुर्वेदिक चिकित्सा का लाभ भी जल्द मिलने लगेगा। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. चंद्रमोहन सिंह रावत का प्रयास है कि हफ्ते में दो-तीन दिन आयुर्वेदिक चिकित्सा की ओपीडी भी बेस अस्पताल में लगे। इस योजना के लिए प्राचार्य की जिला आयुर्वेदिक अधिकारी पौड़ी के साथ वार्ता अंतिम चरण में है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के प्राचार्य की योजना के परवान चढ़ते ही बेस अस्पताल में रोगियों को ऐलोपैथी के अलावा इलाज करते आयुर्वेदिक डॉक्टर भी दिखेंगे। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. चंद्रमोहन सिंह रावत का कहना है कि आम जन में आयुर्वेदिक चिकित्सा को लेकर भी रुझान बढ़ता दिख रहा है। कई रोग ऐसे हैं, जिनमें रोगी ऐलोपैथी के बजाय आयुर्वेदिक उपचार को प्राथमिकता भी देता है। इसी को दृष्टिगत रख बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर में भी आयुर्वेदिक चिकित्सा की ओपीडी लगवाने की कार्ययोजना पर कार्य किया जा रहा है। उम्मीद है कि जिला आयुर्वेदिक अधिकारी पौड़ी के साथ इस संबंध में चल रही वार्ता में अंतिम सहमति बने और हफ्ते में दो दिन आयुर्वेदिक चिकित्सा की ओपीडी भी बेस अस्पताल में लगनी शुरू हो जाए।

--------------

इनसेट

आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर आज

बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर में शुक्रवार को एक दिवसीय आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. सुभाष चंद्र, डॉ. राकेश सेमवाल, डॉ. कविता शिविर में रोगियों का आयुर्वेदिक चिकित्सा से उपचार करेंगे।

chat bot
आपका साथी