सलाहकार समिति ने किया डायट का बजट अनुमोदित

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) चड़ीगांव की कार्यक्रम सलाहक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Aug 2017 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 17 Aug 2017 06:17 PM (IST)
सलाहकार समिति ने किया डायट का बजट अनुमोदित
सलाहकार समिति ने किया डायट का बजट अनुमोदित

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) चड़ीगांव की कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक में डायट संस्थान के सत्र 2017-2018 के बजट को अनुमोदित किया गया।

डायट संस्थान की कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पौड़ी दीप्ति रावत ने बच्चों में बढ़ती नशा प्रवृति पर तीव्र ¨चता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे पाठ्यक्रमों के मॉड्यूल बनाए जाएं। जिससे छात्र नशे से दूर रह सकें। इसे लेकर विद्यालयों में विशेष ध्यान देने की भी जरूरत है। बाल शोध मेला को और प्रभावी बनाने पर भी जोर देते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि अभिभावकों को भी बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहयोगी बनाने को डायट में समय-समय पर आवश्यक प्रशिक्षण दिए जाने चाहिए।

पौड़ी जिले के मुख्य विकास अधिकारी विजय जोगदंडे ने कहा कि विद्यालयों में बनने वाले मध्याह्न भोजन में स्थानीय उत्पादों का उपयोग अधिकाधिक होना चाहिए। शिक्षक जिस विषय का ज्ञाता है उसी विषय को उसे पढ़ाने को ही दिया जाए। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के जगमोहन कठैत ने शोध विधि के माध्यम से प्रशिक्षण दिए जाने पर जोर दिया। संस्थान के प्राचार्य देवेंद्र ¨सह आर्य ने संस्थान की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी हरिराम यादव, जिला समन्वयक भारतभूषण, शकुंतला कंडारी, प्रवक्ता ओमप्रकाश वशिष्ठ, डॉ. महावीर ¨सह कलेठा,डॉ. नारायण प्रसाद उनियाल, विमल प्रकाश उनियाल, डॉ. अर¨वद ¨सह, विजय प्रसाद सेमवाल, शिव कुमार भारद्वाज, शिवानी रावत, शालिनी भट्ट, जगमोहन ¨सह कठैत, ओमप्रकाश वशिष्ठ, केशर ¨सह असवाल, नीलिमा शर्मा, रेनू, संगीता डोभाल, बीआरसी समन्वयक इंद्रमोहन नैथानी, विजेंद्र भट्ट, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के प्रदीप अणथ्वाल डॉ. महावीर ¨सह कलेठा, ममता पंचभैया आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी