गहराया पेयजल संकट

By Edited By: Publish:Wed, 23 Apr 2014 02:58 AM (IST) Updated:Tue, 22 Apr 2014 05:43 PM (IST)
गहराया पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : डिग्री कालेज रोड स्थित ट्यूबवेल की मोटर फुंकने से क्षेत्र में पेयजल संकट गहरा गया है। मंगलवार को जौनपुर व आमपड़ाव क्षेत्र में नलों से पानी की एक भी बूंद भ्री नहीं टपकी। नतीजतन लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ा।

सोमवार रात को डिग्री कालेज रोड स्थित ट्यूबवेल की मोटर फुंक गई जिससे क्षेत्र में पानी की आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। नतीजतन मंगलवार को लोगों एक बूंद पानी भी नहीं मिली। पेयजल की आपूर्ति न होने पर लोगों ने विभागीय अधिकारियों से क्षेत्र में टैंकर भेजने की मांग की। अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन तो दे दिया, लेकिन काफी इंतजार के बाद भी जब टैंकर नहीं आया तो लोगों को निराश घर लौटना पड़ा। टैंकर न आने से राजेंद्र, आरएन सिंह, दीपा देवी व राजेश आदि का कहना है कि विभागीय अधिकारी टैंकर आने की बात तो कह रहे हैं। लेकिन क्षेत्र में कोई टैंकर नहीं आया जिससे लोगों में भारी आक्रोश है।

अभी और झेलनी होंगी दिक्कतें

मोटर फुंकने से जहां मंगलवार को लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, मोटर के जल्द ठीक न होने लोगों को अभी और मुसीबतों का समाना करना पड़ सकता है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो मोटर ठीक होने में चार से पांच दिन लग सकते हैं।

..........

'मोटर की जल्द मरम्मत कर दी जाएगी। मरम्मत होने तक प्रभावित क्षेत्र में टैंकरों से पेयजल सप्लाई होगी।

एसएस मेवाड़, अधिशासी अभियंता, जल संस्थान'

chat bot
आपका साथी