कुविवि भूगर्भ विज्ञान विभाग के यथार्थ तिवारी ने नेट में देश में चौथा स्थान हासिल किया

काउंसिल ऑफ साइंटफिक एंड इंडस्ट्रीयल रिसर्च की राष्टï्रीय पात्रता परीक्षा में कुमाऊं विवि भूगर्भ विज्ञान विभाग से पास आउट यथार्थ तिवारी ने देश में चौथा स्थान हासिल किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 05 Apr 2019 11:03 AM (IST) Updated:Fri, 05 Apr 2019 11:03 AM (IST)
कुविवि भूगर्भ विज्ञान विभाग के यथार्थ तिवारी ने नेट में देश में चौथा स्थान हासिल किया
कुविवि भूगर्भ विज्ञान विभाग के यथार्थ तिवारी ने नेट में देश में चौथा स्थान हासिल किया

नैनीताल, जेएनएन : काउंसिल ऑफ साइंटफिक एंड इंडस्ट्रि‍यल रिसर्च की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में कुमाऊं विवि भूगर्भ विज्ञान विभाग से पास आउट यथार्थ तिवारी ने देश में चौथा स्थान हासिल कर विवि और कॉलेज का नाम रोशन किया किया है। विभाग के ही तीन अन्य छात्रों ने भी नेट परीक्षा पास की है।

नैनीताल छावनी परिषद में सेनेटरी इंस्पेक्टर डीसी तिवारी व जूनियर हाईस्कूल मनोरा में शिक्षिका लता तिवारी के बेटे यथार्थ ने पिछले साल भी नेट जेआरएफ परीक्षा 32वीं रैंक के साथ उत्तीर्ण की। साथ ही इस साल गेट परीक्षा 114वीं रेंक साथ व पिछले साल भी भी उत्तीर्ण की। यथार्थ की बहन पूजा तिवारी जोशी भी इंजीनियर है। यथार्थ के अनुसार बेहतर कॅरियर के लिए दोनों विकल्पों में से एक का चुनाव किया जाएगा। उसने सफलता का श्रेय भूगर्भ विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. जीके शर्मा, प्रो. सीसी पंत, प्रो. एके शर्मा, निदेशक शोध प्रो. राजीव उपाध्याय, डॉ. प्रदीप गोस्वामी तथा माता-पिता को दिया है।

इधर, भूगर्भ विज्ञान विभाग की रेनू मेहरा ने भी नेट लेक्चररशिप परीक्षा पास की है। नोएडा सेक्टर-15 निवासी रेनू के पिता विरेंद्र मेहरा बिजनेसमैन व मां कमला ग्रहणी हैं। विभाग के ही पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड के टेली लिबडन लोंगकुमर ने भी 132वीं रैंकिंग के साथ नेट परीक्षा पास की है। इसके अलावा रामनगर की मंजू सती ने भी नेट परीक्षा पास की है। कुलपति प्रो. डीके नौडिय़ाल, कुलसचिव डॉ. महेश कुमार, परिसर निदेशक प्रो. एलएम जोशी आदि ने मेधावियों को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें : शिक्षामित्रों को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, कहा स्‍थाई नियुक्तियां होने तक करने दिया जाए कार्य

यह भी पढ़ें : धोखाधड़ी के मामले में वांछित पायलट बाबा का सरेंडर, सीजेएम कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

chat bot
आपका साथी