हल्द्वानी मेडिकल कालेज में अंतिम राउंड की काउंसलिंग आज, पीजी की 22 सीटें अभी खाली

राजकीय मेडिकल कालेज में एमडी-एमएस यानी पीजी की 67 सीटों हैं। इसमें से 45 सीटों पर प्रवेश हो चुका है। इसमें अधिकांश क्लीनिकल विभाग के हैं। 27 नवंबर को काउंसलिंग की अंतिम तिथि है। खाली 22 सीटें भरी जानी हैं।

By ganesh joshiEdited By: Publish:Sun, 27 Nov 2022 09:59 AM (IST) Updated:Sun, 27 Nov 2022 09:59 AM (IST)
हल्द्वानी मेडिकल कालेज में अंतिम राउंड की काउंसलिंग आज, पीजी की 22 सीटें अभी खाली
मेडिकल कालेज में 67 सीटों में 45 को हो चुका है प्रवेश, एमबीबीएस में 118 सीटें, सभी हो चुकीं फुल

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Haldwani Medical College Admission 2022 : राजकीय मेडिकल कालेज में एमडी व एमएस (MD Ms Counselling) की सीटें इस बार भी भर पाएंगी, ऐसी उम्मीद नहीं नजर आ रही है। 27 नवंबर को प्रवेश के लिए काउंसलिंग की अंतिम तिथि है। इसके बावजूद अब तक 22 सीटें खाली हैं। इसमें अधिकांश नान क्लीनिकल विभाग के हैं। इस तरह की स्थिति से कालेज प्रशासन भी असमंजस में है।

आज अंतिम काउंसलिंग

राजकीय मेडिकल कालेज में एमडी-एमएस यानी पीजी की 67 सीटों हैं। इसमें से 45 सीटों पर प्रवेश हो चुका है। इसमें अधिकांश क्लीनिकल विभाग के हैं। 27 नवंबर को काउंसलिंग की अंतिम तिथि है। खाली 22 सीटें भरी जानी हैं, लेकिन सभी सीटें भर पाएंगी। ऐसी उम्मीद नहीं नजर आ रही हैं।

पिछले साल खाली रह गईं थीं दो सीटें

पिछले वर्ष भी करीब 10 सीटें खाली रह गई थीं। वहीं एमबीबीएस की 125 सीटों में से 116 में प्रवेश हो चुका है। तीसरे राउंड की काउंसलिंग में सभी सीटें भरने की उम्मीद है। राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि सही स्थिति अंतिम काउंसलिंग के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

गाइनों में पीजी की दो सीटें बढ़ीं

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) ने हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कालेज के स्त्री व प्रसूति रोग विभाग में पीजी की दो सीटों की वृद्धि कर दी है। विभाग में अब पीजी सीटों की संख्या बढ़कर छह पहुंच गई है। दो सीटें बढऩे से पीजी में प्रवेश लेने वाले बच्चों के लिए अधिक अवसर होंगे।

दूर होगी विशेषज्ञों की कमी

कालेज प्रशासन ने स्त्री व प्रसूति रोग विभाग में पीजी की सीटों में बढोत्तरी के लिए एनएमसी में आवेदन किया था। एनएमसी ने दो सीटें बढ़ाने पर मंजूरी दे दी है। प्राचार्य डा. अरुण जोशी ने बताया कि सीट बढऩे से राज्य में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी दूर होगी।

chat bot
आपका साथी