सेमलखलिया गांव में घुसा बाघ, ग्रामीणों में दहशत

नैनीताल जिले के रामनगर में कॉर्बेट से लगे सेमलखलिया गांव की बीच आबादी में रात एक बाघ घुस गया। बाघ ने एक गाय को अपना निवाला बना दिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 05:08 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 05:08 PM (IST)
सेमलखलिया गांव में घुसा बाघ, ग्रामीणों में दहशत
सेमलखलिया गांव में घुसा बाघ, ग्रामीणों में दहशत

रामनगर, नैनीताल [जेएनएन]: कॉर्बेट से लगे सेमलखलिया गांव की बीच आबादी में सोमवार की रात एक बाघ घुस गया। उसने गांव में एक व्यक्ति के घर के बाहर बंधे जानवरों पर हमला कर दिया। उसने एक गाय को अपना निवाला बना दिया। इसकी भनक पशुपालक को लग गई। परिजनों ने शोर मचाया तो वह वहां से भाग गया। ग्रामीणों ने कॉर्बेट प्रशासन से गांव में पिंजड़ा लगाने की मांग की है।

सीटीआर के ढेला रेंज के अंतर्गत सोमवार रात बाघ सेमलखलिया गांव की घनी आबादी में घुस गया। गांव निवासी रूपेंद्र नेगी की चार गाय आंगन में बंधी थी। बाघ ने एक जर्सी गाय को मार डाला। अन्य मवेशियों के रंभाने की आवाज सुनकर परिवार जाग गया। उन्होंने भीतर से देखा तो बाघ गाय को मार रहा था। परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो बाघ समीप ही बगीचे के किनारे जाकर बैठ गया। उन्होंने करीब पांच राउंड हवाई फायर किए। इसके बाद वह वहां से चला गया। 

बाद में गांव के लोग भी मौके पर एकत्र हो गए। इस दौरान बाघ दोबारा वहां पहुंच गया। बाद में ग्रामीणों ने उसे भगाया। ग्रामीणों का कहना है कि रात दो बजे गांव में बाघ के आने की सूचना विभागीय कर्मियों को दे दी थी। लेकिन मंगलवार की सुबह छह बजे तक मौके पर कोई नहीं पहुंचा। ग्रामीणों का कहना है कि कई लोग बाजार से रात में अपने घर पहुंचते हैं। उन पर हमेशा खतरा बना रहेगा। उन्होंने पशुपालक को मुआवजे देने के साथ ही गांव में पिंजड़ा लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: कैमरे से पता चला कि युवक को गुलदार ने बनाया निवाला

यह भी पढ़ें: मुर्गी फार्म में घुसा तेंदुआ, रातभर उड़ाई दावत; सुबह जाली तोड़कर निकल गया

यह भी पढ़ें: पूर्व फौजी के आंगन में गुलदार के घुसने से मचा हड़कंप, ऐसे आया पकड़ में 

chat bot
आपका साथी