नैनीताल जिले में बाघिन और गुलदार की मौत, वन विभाग में हड़कंप

नैनीताल जिले में वन विभाग की दो अलग-अलग रेंज में बाघिन और गुलदार का शव मिला। इससे वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इन मौतों का वजह बीमारी माना जा रहा है।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 12:02 PM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 11:30 PM (IST)
नैनीताल जिले में बाघिन और गुलदार की मौत, वन विभाग में हड़कंप
नैनीताल जिले में बाघिन और गुलदार की मौत, वन विभाग में हड़कंप

हल्द्वानी, [जेएनएन]: वन विभाग की दो अलग-अलग रेंजों में बाघिन व गुलदार का शव मिलने से वन अधिकारियों में हड़कंप मच गया। विभाग फिलहाल संक्रमण से दोनों की मौत होना मान रहा है। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर असल कारणों का पता चल पाएगा। इन दोनों मामलों यह गौर करने वाला रहा कि न तो बाधिन के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान मिले हैं और न गुलदार के शरीर पर।

तराई केंद्रीय वन प्रभाग के भाखड़ा रेंज में इन दिनों वन निगम लकड़ी ढुलान का काम करवा रहा है। एक ट्रैक्टर चालक ने पीपलपड़ाव बीट के प्लॉट नंबर 32 में पोखर के पास बाघिन का शव पड़ा हुआ देखा और अधिकारियों को सूचना दी। 

एसडीओ नवीन पंत की मौजूदगी में बाघिन के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। उसकी उम्र दो साल आंकी गई है। वहीं, देर शाम तराई पूर्वी वन प्रभाग के गौला रेंज में गुलदार का शव मिला तो अफसरों में खलबली मच गई। आंवला चौकी गेट से बीस मीटर दूर हिमालय पब्लिक स्कूल की तरफ गौला रोखड़ में शव पड़ा था। 

रेंजर गणेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि नर गुलदार की उम्र करीब तीन साल है। शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है। नाखून व अन्य अंग भी सुरक्षित है। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार के गंगा भक्ति आश्रम में घुसा गुलदार, संतो ने कमरे में किया बंद 

यह भी पढ़ें: गुलदार से भिड़ने के बाद बौखलाया जंगली सुअर, युवक पर किया हमला 

यह भी पढ़ें: तेंदुए ने शौच को गए युवक को बनाया निवाला

chat bot
आपका साथी