गुरुवार तक टनकपुर-पिथौरागढ़ हाइवे खुलने के आसार नहीं, जरूरी चीजों की किल्लत शुरू

मलबा आने से बंद पड़े टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे को तीसरे दिन भी नहीं खोला जा सका है। गुरुवार तक सड़क खुलने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है। सड़क बंद होने से एक बार फिर जिले में जरूरी चीजों की किल्लत शुरू हो गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 10:29 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 10:29 AM (IST)
गुरुवार तक टनकपुर-पिथौरागढ़ हाइवे खुलने के आसार नहीं, जरूरी चीजों की किल्लत शुरू
गुरुवार तक टनकपुर-पिथौरागढ़ हाइवे खुलने के आसार नहीं, जरूरी चीजों की किल्लत शुरू

संवाद सहयोगी, चम्पावत : मलबा आने से बंद पड़े टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे को तीसरे दिन भी नहीं खोला जा सका है। गुरुवार तक सड़क खुलने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है। सड़क बंद होने से एक बार फिर जिले में जरूरी चीजों की किल्लत शुरू हो गई है। मैदानी क्षेत्र से सब्जियां, पेट्रोल एवं डीजल समेत अन्य चीजों की सप्लाई ठप हो गई है।

सोमवार की सुबह स्वाला के पास पहाड़ी दरकने से लगभग 200 मीटर सड़क का हिस्सा भारी भरकम बोल्डरों और मिट्टी से पट गया था। तब से सड़क खोलने का काम लगातार जारी है, पहाड़ी से लगातार गिर रहे मलबे के कारण सड़क खोलने के कार्य में व्यवधान पैदा हो रहा है। मलबा हटाने के काम में चार जेसीबी और पोकलैंड मशीनें लगी हुई हैं। इसके बाद भी तीसरे दिन बुधवार तक 100 मीटर का हिस्सा भी साफ नहीं हो पाया है। एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि गुरूवार की शाम तक सड़क खुलने की संभावना नहीं है। इधर सड़क बंद होने से एक बार फिर जिले में जरूरी चीजों की सप्लाई ठप हो गई है।

सब्जियों एवं डीजल, पेट्रोल के वाहन नहीं पहुंच पाने से इन चीजों की किल्लत शुरू हो गई है। रोडवेज की बसों एवं टैक्सियों को देवीधुरा मार्ग से हल्द्वानी की ओर भेजा जा रहा है। लेकिन इससे यात्रियों को लंबा रूट तय कर और अधिक किराया देकर यात्रा करनी पड़ रही है। एनएच बंद होने से रोडवेज की सभी बसें नहीं चल पा रही हैं, जिससे डिपो को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। टनकपुर से लोहाघाट, झूलाघाट, धारचूला, बेरीनाग के लिए सीधी बस सेवा ठप हो गई है। टनकपुर डिपो के एआरएम (संचालन) केएस राणा ने बताया कि इन रूटों पर बसें न चलने से डिपो को रोजाना 60 से 70 हजार रुपये का नुकसान हो रहा है।

जिलाधिकारी ने दिए शीघ्र सड़क खोलने के निर्देश

जिलाधिकारी विनीत तोमर ने एनएच को स्वाला के पास आए मलबे को शीघ्र हटाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को उन्होंने स्वाला जाकर सड़क खोलने के कार्य का जायजा लिया। उन्होंने जरूरत पडऩे पर जेसीबी की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। डीएम ने पुलिस को सड़क खुलने तक किसी भी वाहन को चम्पावत और टनकपुर से आगे न बढऩे देने के भी निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी