होम क्वारंटाइन लोगों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करें

हल्द्वानी में मुख्य विकास अधिकारी/इंसीडेंट कमांडर नरेंद्र सिंह भंडारी ने गुरुवार को कोविड-19 अस्पताल एसटीएच के कोविड वार्ड का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 09:17 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 09:17 PM (IST)
होम क्वारंटाइन लोगों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करें
होम क्वारंटाइन लोगों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करें

जासं, हल्द्वानी : मुख्य विकास अधिकारी/इंसीडेंट कमांडर नरेंद्र सिंह भंडारी ने गुरुवार को कोविड-19 अस्पताल एसटीएच के कोविड वार्ड, मेडिसन आइसीयू, ट्रामा आइसीयू का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना से स्वस्थ्य होने वाले लोगों का होम क्वारंटाइन के दौरान स्वास्थ्य परीक्षण अनिवार्य तौर पर किया किया जाए।

सीडीओ ने पीपीई किट एवं अन्य सुरक्षा उपकरण पहनकर अस्पताल में करीब चार घंटे का समय बिताया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोरोना वार्ड में मरीजों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोरोना का इलाज करा रहे कोविड संक्रमित मरीजों, गर्भवतियों और बुजुर्गो से अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। सीडीओ ने नोडल अधिकारी डा. परमजीत सिंह समेत मौके पर मौजूद मेडिकल टीम के अफसरों को निर्देश दिए कि वे वार्ड में भर्ती रोगियों की नियमित स्वास्थ्य जांच करते हुए उन्हें सभी सुविधाएं समय पर उपलब्ध कराएं। इस मौके पर एसीएमओ डा. तरुण टम्टा, एमएस डा. अरुण जोशी आदि मौजूद रहे।

:::::::::::::

गौलापुल में 300 लोगों के सैंपल भरे

जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमों का सैंपलिंग अभियान जारी है। गुरुवार को टीम ने गौलापुल पर कैंप लगाया। जहां 300 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भरे गए। अब तक नैनीताल जिले में 70,836 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 6949 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जबकि इनमें से 6249 लोग स्वस्थ्य हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को गौलापुल पर बने पुलिस के पिकेट में कैंप लगाया। इस दौरान मजदूरों, स्थानीय दुकानदारों और वाहन चालकों की सैंपलिंग की गई। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि सुबह दस बजे से लगाए गए शिविर में 300 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना की आरटीपीसीआर जांच को भेज दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी