कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगी सख्‍त कार्रवाई, डीएम ने घोषित किए सब्जियाेें दाम

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उत्‍तराखंड सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर रखा है। लेकिन ऐसे संकटकाल में भी लोग कालाबाजारी से बाज नहीं आ रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 07:15 PM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 07:15 PM (IST)
कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगी सख्‍त कार्रवाई, डीएम ने घोषित किए सब्जियाेें दाम
कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगी सख्‍त कार्रवाई, डीएम ने घोषित किए सब्जियाेें दाम

नैनीताल, जेएनएन : कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उत्‍तराखंड सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर रखा है। लेकिन ऐसे संकटकाल में भी लोग कालाबाजारी से बाज नहीं आ रहे हैं। रोजमर्रा की जरूरी चीजों के दाम अचानक से बढ़ा दिए गए हैं। सामानों की कालाबाजारी की जा रही है। ऐसे में जिला प्रशासन ने सख्‍त कदम उठाया है। डीएम सविन बंसल ने सब्जियों के दामों की सूची जारी कर कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्‍त कानूनी कार्रवाई जारी करने के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि लोगों को रोजमर्रा के जरूरत की चीजें सहजता से उपलब्‍ध कराई जाएंगी। सप्‍लाई चेन को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। ऐसे में संकट की कोई बात नहीं है।

सब्जियों के देख लीजिए दाम

आलू       25-30

गोभी       30-35

टमाटर     25-30

लौकी       30-35

गाजर        25-30

लहसुन     45-50

अदरक     45-50

मटर         30-35

बीन           50-55

प्‍याज          30-35

सामान स्‍टोर कर रहे लोग

पीएम मोदी के 21 दिन तक के लिए पूरे देश को लाॅकडाउन किए जाने का असर बुधवार को सड़कों पर साफ नजर आया । उत्‍तराखंड में भी सन्‍नाटा पसरा है। सुबह सात बजे से दस बजे तक मंडी और राशन समेत आवश्‍यक वस्‍तुओं की ही दुकानें खुलीं । इस दौरान खरीदारी के लिए रुद्रपुर, नैनीताल और हल्‍द्वानी की मंडी मे लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। 21 दिन के लॉकडाउन का असर लोगों के चेहरों पर साफ नजर आ रहा था। इसी कारण से लोगों ने जरूरत से कहीं अधिक के सामान खरीदे। हल्‍द्वानी की मंडी में तो आटे और चावल की किल्‍लत देखने के लिए मिली। विक्रेताओं का कहना है कि लोग अधिक से अधिक राशन स्‍टोर कर रहे हैं। उन्‍हें लगता है कि लॉकडाउन की अवधि अभी और बढेगी। जबकि राशन को लेकर परेशान होने वाली बात बिल्‍कुल भी नहीं है।

नैनीताल मंडी में लोगों ने लाइन लगाकर लिए सामन

नैनीताल मंडी में लोगों ने लाइन लगाकर राशन राशन सब्‍जी और अन्‍य सामान लिए। हालांकि इस दौरान इतनी भीड रही कि लोगों को खरीदारी के लिए हलकान हो जाना पडा। लोग वर्तमान की चिंता करने से कहीं अधिक भविष्‍य को लेकर परेशान नजर आए। जबकि शासन-प्रशासन की ओर से बार बार ये अपील की जा रही है कि जरूरी वस्‍तुओं की सुलभता आसानी से कराई जाएगी।

यह भी पढें 

= उत्तराखंड उलेमा काउंसिल के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना जाहिद की अपील, घर पर अदा करें जुमे की नमाज 

सासंद भट्ट ने पूरी सांसद निधि और नेता प्रतिपक्ष ने 15 लाख मदद के लिए जारी किए 

chat bot
आपका साथी