अल्मोड़ा में चार प्रवेश स्थानों पर होगी रेंडम सैंपलिंग, कोरोना को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

कोरोना रोकथाम के लिए सभी फ्रंटलाइन वर्करों की कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य रुप से की जाए। जिले के चार मुख्य प्रवेश स्थानों में बाहर से आने वाले लोगों को रेंडम सैंपलिंग की जाए। डीएम ने मोहान मोतियापाथर लोधिया भुजान पर सैंपलिंग के लिए टीम गठित कर कार्रवाई करने को कहा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:29 PM (IST)
अल्मोड़ा में चार प्रवेश स्थानों पर होगी रेंडम सैंपलिंग, कोरोना को लेकर प्रशासन ने कसी कमर
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना जांच बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : कोरोना के नये स्वरूप ओमिक्रान की बाहरी देशों में दस्तक देने से जिला अधिकारी वन्दना सिंह ने सर्तकता बरतते हुए जनपद के चार मुख्य प्रवेश स्थानों में रेंडम कोरोना टैस्टिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी वंदना सिंह ने में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना रोकथाम के लिए सभी फ्रंटलाइन वर्करों की कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य रुप से की जाए। जिले के चार मुख्य प्रवेश स्थानों में बाहर से आने वाले लोगों को रेंडम सैंपलिंग की जाए। डीएम ने मोहान, मोतियापाथर, लोधिया, भुजान पर सैंपलिंग के लिए टीम गठित कर कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना जांच बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि आम लोगों को ओमिक्रान के संबंध में जागरुक करते हुए कोरोना अनुरुप व्यवहार अपनाने जिनमें मास्क, दो गज की दूरी के सम्बन्ध में लोगों को जागरुक किया जाय। उन्होंने कोविड गाइड लाइन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। वहीं सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी व उप जिलाधिकारियों को जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में आवश्यक तैयारियों व उपकरणों का निरीक्षण करने को कहा। उन्होंने ओपीडी में बुखार के मरीजों की अनिवार्य रुप से कोरोना जांच करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन में और गति लाने व छूटे व्यक्तियों को जल्द से जल्द टीकाकरण करने को कहा। इस अवसर पर  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, सीडीओ नवनीत पांडे आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी