50 हजार से अधिक की सेलरी पाने वाला पीडब्‍ल्‍यूडी का प्रधान सहायक पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार nainital news

लोनिवि के प्रधान सहायक को फाइल आगे बढ़ाने के बदले में ठेकेदार से दस हजार रुपये मांगना महंगा पड़ गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 25 Oct 2019 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2019 09:20 AM (IST)
50 हजार से अधिक की सेलरी पाने वाला पीडब्‍ल्‍यूडी का प्रधान सहायक पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार nainital news
50 हजार से अधिक की सेलरी पाने वाला पीडब्‍ल्‍यूडी का प्रधान सहायक पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : लोनिवि के प्रधान सहायक (जिसकी सेलरी 50 हजार से भी कहीं अधिक होगी) को फाइल आगे बढ़ाने के बदले में ठेकेदार से दस हजार रुपये मांगना महंगा पड़ गया। ठेकेदार की शिकायत पर गुरुवार को हल्द्वानी की विजिलेंस टीम ने प्रधान सहायक को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। एसपी विजिलेंस अमित श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधान सहायक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लोनिवि के एक पंजीकृत ठेकेदार ने हल्द्वानी स्थित विजिलेंस कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। कहा था कि उसने2015 में लालकुआं तहसील भवन के निर्माण का ठेका लिया था, मगर विभाग में बजट न होने के कारण निर्माण कार्य बीच में ही रोकना पड़ा। ऐसे में निर्माण कार्य की अवधि बढ़ाने को लेकर उसने विभागीय प्रक्रिया के अनुसार प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। इस संबंध में हुई कार्यवाही जानने के लिए जब शिकायतकर्ता ने नैनीताल के लोनिवि द्वितीय वृत्त के अधीक्षण अभियंता कार्यालय में संपर्क किया तो वहां के प्रधान सहायक प्रदीप चंद्र पांडेय ने पत्रावली अधीक्षण अभियंता से मांग स्वीकृत कराने के बदले में दस हजार रुपये की डिमांड कर दी। शिकायतकर्ता ठेकेदार ने बताया कि काम समय पर पूरा हो जाए, इसके लिए उसने तत्काल प्रधान सहायक को चार हजार रुपये दे दिए। 22 अक्टूबर को प्रधान सहायक ने पत्रावली स्वीकृत होने की सूचना दी व शेष कार्य कराने के बदले छह हजार रुपये और देने को कहा। शिकायतकर्ता ठेकेदार ने बताया कि काफी मान-मनव्वल के बाद प्रधान सहायक प्रदीप पांडेय पांच हजार रुपये लेकर काम करने को तैयार हो गया। 

ऐसे जाल में फंसा रिश्वतखोर प्रधान सहायक

ठेकेदार की शिकायत की जांच के बाद तथ्य सही पाए जाने पर एसपी विजिलेंस अमित श्रीवास्तव के निर्देश पर निरीक्षक पीके उप्रेती की अगुवाई में एक ट्रैप टीम बनाई गई। टीम ने गुरुवार को सरस मार्केट के समीप प्रधान सहायक प्रदीप चंद्र पांडेय निवासी जेके पुरम को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया।

यह भी पढ़ें : धनतेरस से एक दिन पहले मोबाइल की दुकान से 20 लाख की चोरी

यह भी पढ़ें : ब्याज के साथ मूलधन वापस करने के बावजूद सूदखोरों ने मां-बेटी को पीटा, कुत्तों से कटवाया

chat bot
आपका साथी