सीएए व एनआरसी के विरोध में आज नैनीताल में निकलेगा जुलूस

नागरिकता संशोधन कानून व प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में मंगलवार को मुस्लिम समुदाया नैनीताल में जुलूस निकालेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Dec 2019 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 24 Dec 2019 06:17 AM (IST)
सीएए व एनआरसी के विरोध में आज नैनीताल में निकलेगा जुलूस
सीएए व एनआरसी के विरोध में आज नैनीताल में निकलेगा जुलूस

जागरण संवाददाता, नैनीताल : नागरिकता संशोधन कानून व प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में मंगलवार को नैनीताल में अल्पसंख्यक समुदाय जुलूस निकालेगा। नैनीताल नागरिक मंच के बैनर तले प्रस्तावित इस जुलूस में कांग्रेस, भाकपा माले, उलोवा समेत अन्य संगठनों के लोग शामिल होंगे। मुस्लिम समुदाय के जनप्रतिनिधि व संगठनों ने सोशल मीडिया के जरिए जुलूस में बढ़-चढ़कर भागीदारी करने की अपील की है। ऐसे में पुलिस बेहद सतर्क हो गई है। खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर हैं।

सोमवार को मल्लीताल कोतवाली में एसपी राजीव मोहन ने अधीनस्थों के साथ बैठक कर कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर मंथन किया। तय हुआ कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स और फायर ब्रिगेड तैनात रहेगी। बैठक में सीओ भवाली अनुषा बडोला, कोतवाल अशोक कुमार सिंह, थानाध्यक्ष भीमताल कैलाश जोशी, एसएसआई मनोहर सिंह, एसआई दिलीप कुमार आदि मौजूद रहे। बंद रहेगा मॉल रोड, ट्रैफिक डायवर्ट

जुलूस मल्लीताल पंत पार्क से होते हुए तल्लीताल गांधी मूर्ति तक प्रस्तावित है, जो लोअर मॉल रोड से होकर जाएगा। इस दौरान लोअर मॉल रोड पर यातायात बंद रखा जाएगा। तल्लीताल से मल्लीताल आने वाले वाहन फांसी गधेरे से राजभवन रोड होते हुए आएंगे, जबकि तल्लीताल जाने वाले वाहनों के लिए अपर मॉल रोड यथावत खुली रहेगी। क्रिसमस और थर्टी फ‌र्स्ट को दुरुस्त कर लें व्यवस्थाएं

बैठक में एसपी राजीव मोहन ने भवाली, भीमताल और नैनीताल के थानों के अधिकरियों के साथ क्रिसमस और थर्टी फ‌र्स्ट की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए। बताया कि क्रिसमस और थर्टी फ‌र्स्ट को लेकर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। हुड़दंगियों व अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।

chat bot
आपका साथी