ऊधमसिंह नगर में रंगदारी मांगने के मामले में गैंगस्‍टर लारेंस के तरीके और गुर्गों की पुलिस कर रही जांच

रंगदारी की काल जेल में बंद लारेंस विश्नोई ने की थी या फिर उसके गुर्गों ने इसकी जांच के लिए राजस्थान में पुलिस और एसओजी की टीम डेरा डाले हुए है। साथ ही अपराधिक इतिहास खंगालने के साथ ही उसके गुर्गों की सक्रियता के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 11:55 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर में रंगदारी मांगने के मामले में गैंगस्‍टर लारेंस के तरीके और गुर्गों की पुलिस कर रही जांच
अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है, जल्द ही घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : टायर व्यापारी से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में भले ही गैंगस्टर लारेंस विश्नोई की संलिप्तता की अब तक पुष्टि न हुई हो, लेकिन उससे जुड़े हर बिंदु पर पुलिस काम कर रही है। इसके लिए यूएसनगर पुलिस ने राजस्थान के बाद अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क कर लारेंस विश्नोई के वहां पर की गई अब तक के वारदातों के तरीके और उसमें साथ देने वाले उसके गुर्गों के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

गल्ला मंडी स्थित व्यापारी निर्मन विर्क की गुरुनानक टायर्स की दुकान के आगे हुई फायरिंग के बाद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के नाम से रंगदारी की काल आई। पुलिस के साथ ही एसओजी और एसटीएफ जांच पड़ताल में जुटी हुई है। रंगदारी की काल जेल में बंद लारेंस विश्नोई ने की थी या फिर उसके गुर्गों ने, इसकी जांच के लिए राजस्थान में पुलिस और एसओजी की टीम डेरा डाले हुए है। साथ ही वहां पर लारेंस विश्नोई का अपराधिक इतिहास खंगालने के साथ ही उसके गुर्गों की सक्रियता के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो अभी तक पुलिस रंगदारी की काल किसने की, इसकी पुष्टि नहीं कर पाई है। लेकिन पुलिस लारेंस से जुड़े हर ङ्क्षबदु पर काम कर रही है। साथ ही लारेंस ने दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा के साथ ही उत्तर प्रदेश में अब तक की गई वारदात के तरीकों की जानकारी जुटाई जा रही है। ताकि रुद्रपुर के व्यापारी के प्रतिष्ठान के आगे हुई फायरिंग और फिर रंगदारी मांगने की तरीके से मिलान किया जा सके। एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि रंगदारी मामले में पुलिस टीम लगी हुई है। अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है, जल्द ही घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

नाम का इस्तेमाल करने की भी आशंका

गैंगस्टर लारेंस राजस्थान के जेल में बंद है। सूत्रों के मुताबिक जेल में उसके पास मोबाइल होने की संभावना भी बहुत कम है। ऐसे में एक करोड़ की रंगदारी के लिए उसके काल करने में पुलिस उलझी हुई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक लारेंस भले ही जेल में बंद हो, लेकिन उसके कई गुर्गे बाहर ही है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि लारेंस के नाम का उसके गुर्गों ने रंगदारी के लिए इस्तेमाल तो नहीं किया। पूर्व में भी कई बार लारेंस के गुर्ग रंगदारी के लिए उसके नाम का प्रयोग कर चुके हैं। इसे देखते हुए भी पुलिस जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी