बहेड़ी से हल्द्वानी पहुंचाया 11 क्विंटल गोवंशीय मांस, पकड़ा गया तस्कर

पुलिस ने शनिवार को इंदिरानगर में छापा मारकर 11 क्विंटल गोवंशीय मांस बरामद किया है। मांस घर के बगल में स्थित प्लॉट पर रखा गया था।

By Edited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 10:08 AM (IST)
बहेड़ी से हल्द्वानी पहुंचाया 11 क्विंटल गोवंशीय मांस, पकड़ा गया तस्कर
बहेड़ी से हल्द्वानी पहुंचाया 11 क्विंटल गोवंशीय मांस, पकड़ा गया तस्कर

हल्द्वानी, जेएनएन : पुलिस ने शनिवार को इंदिरानगर में छापा मारकर 11 क्विंटल गोवंशीय मांस बरामद किया है। मांस घर के बगल में स्थित प्लॉट पर रखा गया था। मामले में पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि खरीदने वाले दो सगे भाई फरार हो गए। वहीं पकड़े गए तस्कर को कोर्ट पेश करने के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया। अब दोनों भाइयों की तलाश की जा रही है।
पुलिस को मुखबिर से वार्ड 21 इंदिरागनर में गोकशी की सूचना मिली थी। जिसके बाद गोवंश संरक्षण स्कवायड के प्रभारी इंस्पेक्टर ओम प्रकाश शर्मा, एसओ बनभूलपुरा दिनेश नाथ महंत व दारोगा विनोद घई ने मोहम्मदी चौक के पास स्थित एक घर पर तड़के पांच बजे छापा मारा। इस बीच घर से सटे प्लॉट में छुपाए गए मांस पर पुलिस की नजर पड़ गई। पुलिस ने एक बड़ा इलेक्ट्रॉनिक धर्मकांटा भी बरामद किया। मामले में बहेड़ी निवासी आसिफ कुरैशी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि मकान स्वामी शाहिद व शानू कुरैशी फरार हो गए। पूछताछ में आसिफ ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार देर रात वह मांस हल्द्वानी लाया था। इसकी सप्लाई शाहिद व सोनू को करनी थी। रुपये का भुगतान होने के बाद उसे निकलना था। पुलिस ने तीनों के खिलाफ गोवंश संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
एसओ ने बताया कि पशु चिकित्सक डॉ. आयुष सिंह व एमसी जोशी को बुलाकर मांस के सैंपल भरे गए। परीक्षण के बाद पता चलेगा कि किस गोवंशीय पशु का मांस था। वहीं, फरार शाहिद व शानू की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

दोनों भाई बेचते हैं मांस
एसओ महंत ने बताया कि दोनों भाई मीट बेचने का काम करते हैं। इलाके में उनकी दुकान भी है। ऐसे में सवाल यह है कि बड़ी मात्रा में गोवंशीय मांस खरीदने के बाद वह सप्लाई किसे करते थे। चर्चा है कि लंबे समय से दोनों यह काम कर रहे थे।

बार्डर से कैसे पार हुई गाड़ी
गोवंशीय पशु की हत्या करने के बाद टुकड़ों में बहेड़ी से हल्द्वानी तक मांस गाड़ी में लाया गया। यूपी-उत्तराखंड सीमा के पुलभट्टा बॉर्डर पर चेकिंग के बावजूद मांस से भरे वाहन का पार होना सवाल खड़े करता है।

किराये पर रह चुका आसिफ
पकड़ा गया तस्कर आसिफ काफी शातिर है। पूर्व में वह मोहम्मदी चौक के पास लंबे समय तक किराये पर भी रहा। सूत्रों की मानें तो उसके कई साथी बहेड़ी आदि जगहों से गोवंशीय मांस की तस्करी करवाते हैं।

यह भी पढ़ें : हावड़ा से लाया जा रहा लाखों का रेडीमेड गारमेंट्स राज्य कर विभाग ने पकड़ा

chat bot
आपका साथी