Nainital Coronavirus News Update : नैनीताल जिले में एडीएम समेत 97 लोग कोरोना संक्रमित

Nainital Coronavirus News Update नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। गुरुवार को एडीएम समेत 97 मरीज मिले।

By Edited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 07:42 AM (IST)
Nainital Coronavirus News Update : नैनीताल जिले में एडीएम समेत 97 लोग कोरोना संक्रमित
Nainital Coronavirus News Update : नैनीताल जिले में एडीएम समेत 97 लोग कोरोना संक्रमित

नैनीताल, जेएनएन : Nainital Coronavirus News Update : नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। गुरुवार को एसडीएम कैलाश टोलिया समेत 97 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिले मे कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब डेढ़ हजार के पार हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की देहरादून और नैनीताल जिले से जारी अलग-अलग हेल्थ बुलेटिन में मरीजों की संख्या में बड़ा अंतर देखने को मिला।

जहां देहरादून के हेल्थ बुलेटिन में नैनीताल जिले में गुरुवार को 33 कोरोना संक्रमित बताए गए थे वहीं, जिले की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमितों की संख्या 97 होने की बात कही गई। बताया गया कि आरटीपीसीआर टेस्ट में 21, ट्रूनेट में 13 व रैपिड एंटीजन टेस्ट में 63 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया। मोटाहल्दू स्थित कोविड केयर सेंटर में व्यवस्थाएं संभाल रहे एडीएम कैलाश टोलिया और उनके पीए भी रैपिड एंटीजन टैस्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए, इसकी पुष्टि एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने की है। दोनों को एसटीएच में आइसोलेट किया गया है। 22 लोग ऐसे हैं जो पूर्व में कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए थे। जिले में अब तक 1508 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

36 संक्रमित ठीक हुए

एसटीएच में भर्ती 36 कोरोना संक्रमितों को गुरुवार को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिनकी उम्र 15 से 75 साल के बीच है। अस्पताल से अब तक 628 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। अब यहां 208 संक्रमित भर्ती हैं।

चोरगलिया में युवती कोरोना पॉजिटिव

चोरगलिया के ग्राम मदनपुर में एक युवती के कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। ग्राम मदनपुर निवासी कविता परगाई पुत्री जगदीश परगाई की तबीयत खराब होने के बाद उसकी जांच की गई जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाई गई। युवती रुद्रपुर की एक प्राइवेट कंपनी में कार्य करती है और 27 जुलाई को रुद्रपुर से अपने घर लौटी थी। युवती के परिवार के सभी सदस्यों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

पॉजिटिव आने पर युवक ने नहीं उठाया फोन

तीसरे दिन गुरुवार को भी रामनगर मुख्य बाजार में छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक युवक ने स्वास्थ्य कर्मियों का फोन ही नहीं उठाया। इस बीच उसके भागने की चर्चा तेज होने लगी। उसकी खोजबीन शुरू हुई, मिलने पर उसे स्वास्थ्य विभाग द्वारा आइसोलेट कर दिया गया। कोरोना टेस्टिंग प्रभारी चंद्रप्रकाश रावत ने बताया कि गुरुवार को भी नंदा लाइन में 80 लोगों की जांच की गई।

पीएचसी के चिकित्साधिकारी कोरोना पॉजीटिव

लालकुआं क्षेत्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोटाहल्दू के प्रभारी चिकित्साधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक की एंटी रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, पीएचसी के अन्य स्टाफ की रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत मिली है।

chat bot
आपका साथी