सर्द रात में रुद्रपुर रेलवे स्टेशन में नवजात बच्ची को छोड़कर भागा पिता nainital news

गणतंत्र दिवस की रात एक व्यक्ति नवजात बच्ची को भीषण ठंड के इस मौसम में रुद्रपुर के रेलवे स्टेशन पर छोड़कर लापता हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 08:49 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 07:13 PM (IST)
सर्द रात में रुद्रपुर रेलवे स्टेशन में नवजात बच्ची को छोड़कर भागा पिता nainital news
सर्द रात में रुद्रपुर रेलवे स्टेशन में नवजात बच्ची को छोड़कर भागा पिता nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन :  चलती रानीखेत एक्सप्रेस में सवार एक व्यक्ति को युवक ने नवजात बच्ची थमाकर फरार हो गया। यह देख उसने चेन खींचकर ट्रेन रोककर आरपीएफ को सूचना दी। सूचना पर आरपीएफ के साथ ही कोतवाली पुलिस पहुंचकर मामले की जानकारी ली। साथ ही बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराकर उसे छोडऩे वाले युवक की तलाश में पुलिस जुट गई।

रविवार रात रानीखेत एक्सप्रेस काठगोदाम से दिल्ली जा रही थी। इसी बीच ट्रेन रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। कुछ देर बाद ट्रेन चलने लगी। इसी बीच हाथ में नवजात बच्ची लिए एक युवक भागता हुआ आया। इस दौरान उसने ट्रेन के दरवाजे में खड़े व्यक्ति को यह कहते हुए बच्ची दे दी कि उसे पकड़ो ट्रेन चल रही है। जैसे ही ट्रेन सवार व्यक्ति ने बच्ची पकड़ी तो वह युवक गायब हो गया। यह देख ट्रेन सवार व्यक्ति ने कुछ दूर जाकर चेन खींचा। इसके बाद ट्रेन सवार व्यक्ति ने लोगों की मदद से आरपीएफ को सूचना दी। सूचना पर रेलवे पुलिस कर्मियों ने इसकी सूचना समाज सेवी डॉ.रजनीश बत्रा को दी। सूचना पर समाजसेवी बत्रा रेलवे स्टेशन पहुंची और रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। कोतवाल कैलाश चंद्र भटट, एसएसआइ भुवन चंद्र जोशी, रम्पुरा चौकी प्रभारी केजी मठपाल के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे और जानकारी ली। साथ ही बच्चे को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि बच्ची को छोडऩे वाले कि तलाश की जा रही है। इसके लिए पुलिस की दो टीम लगी हुई है। बताया कि आरोपित मिलने के बाद ही पता चलेगा कि बच्ची किसकी है और उसके पास कहां से आई।

अस्पताल में भर्ती से किया इन्कार

रेलवे स्टेशन पर मिली नवजात बच्ची सात-आठ दिन की है और उसका वजन भी कम है। बच्ची मिलने के बाद उसे समाज सेवी रजनीश बत्रा पुलिस कर्मियों के साथ जिला अस्पताल ले गई, जहां बच्ची को भर्ती करने से इन्कार कर दिया गया। इस पर उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस

नवजात बच्ची मिलने के बाद पुलिस उसे छोडऩे वाली की तलाश में जुट गई है। इसके लिए पुलिस की टीम सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। सोमवार सुबह पुलिस ने रेलवे स्टेशन रोड और उसके आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। साथ ही इंदिरा चौक, काशीपुर रोड, डीडी चौक और गावा चौक, मलिक कालोनी समेत अन्य क्षेत्रों में सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपित की तलाश की। 

सोशल मीडिया से परिजनों तक पहुंचाने का प्रयास

लावारिस मिली नवजात बच्ची को परिजनों तक पहुंचाने के लिए जहां पुलिस की टीम जुटी हुई है। वहीं पुलिस ने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया है। इसके लिए फेसबुक और व्हाटसग्रुप के माध्यम से पुलिस ने बच्ची की फोटो शेयर कर परिजनों तक पहुंचने का प्रयास किया। इसमें पुलिस का साथ शहर के लोगों ने भी दिया। ताकि बच्ची परिजनों के सुपुर्द किया जा सके।

बालगृह देहरादून भेजी जाएगी नवजात

शहर के निजी अस्पताल में नवजात का उपचार चल रहा है। इस दौरान समाज सेवी सुशील गावा के साथ ही चाइल्ड हेल्प लाइन के सदस्यों ने भी अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली। डॉ.बत्रा ने बताया कि बाल संरक्षण अधिकारी से संपर्क कर बच्ची के संबंध में जानकारी दे दी गई है। बताया कि चाइल्ड लाइन हेल्पलाइन के माध्यम से नवजात को देहरादून बालगृह भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : प्रतिमाह 30 हजार रुपये वेतन देने व इंटरनेट की मांग को लेकर राशन विक्रेता देंगे धरना 

यह भी पढ़ें : नैनीताल पहुंचे वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कांग्रेस में वापसी को लेकर क्‍या कहा.... 

chat bot
आपका साथी