पिथौरागढ़ जिला अस्पताल के पास लगी भीषण आग, एक पैथोलॉजी लैब व दवा की दुकान खाक

आग की चपेट में आया मेडिकल स्टोर और पैथौलॉजी लैब लकड़ी के मकान में है। जिसके चलते आग तेजी से फैली। यहां पर दुकानें एक दूसरे से सटी हुई हैं । फायर बिग्रेड के समय से पहुंचने से अन्य दुकानों को आग की चपेट में आने बचा लिया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 19 Aug 2022 11:57 PM (IST) Updated:Fri, 19 Aug 2022 11:57 PM (IST)
पिथौरागढ़ जिला अस्पताल के पास लगी भीषण आग, एक पैथोलॉजी लैब व दवा की दुकान खाक
वास्तविक नुकसान का अभी आंकलन नहीं हो सका है

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: शुक्रवार की देर सायं नगर के अस्पताल रोड से ल्युन्ठूड़ा मार्ग पर स्थित दवा की दुकान में आग लग गई । दुकान से सटा पैथालॉजी लैब भी आग की चपेट में आ गया।

शुक्रवार  देर सायं नगर में जिला अस्पताल से लगभग पचास मीटर दूर ल्युंठूड़ा जाने वाले मार्ग पर स्थित नंदन सिंह के मेडिकल स्टोर में आग लग गई। आग दुकान से सटे पैथौलॉजी लैब तक पहुंच गई। आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोग आग बुझाने में जुट गए और सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड और पुलिस मौके पर पहुंची। 

काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग की चपेट में आया मेडिकल स्टोर और पैथौलॉजी लैब लकड़ी के मकान में है। जिसके चलते आग तेजी से फैली। यहां पर दुकानें एक दूसरे से सटी हुई हैं । फायर बिग्रेड के समय से पहुंचने से अन्य दुकानों को आग की चपेट में आने बचा लिया गया। मेडिकल स्टोर और एनएस नगरकोटी  की मां भगवती पैथोलॉजी लैब पूरी तरह जल चुकी हैं। 

पुलिस और फायर बिग्रेड मौके पर है। मेडिकल स्टोर और लैब दोनों एक ही मकान में है बीच में पार्टिशन किया गया है। दुकान के अंदर एक नई मोटर साइकिल भी जल गई है। वास्तविक नुकसान का अभी आंकलन नहीं हो सका है। परंतु लाखों के नुकसान की संभावना है।

पहाड़ से दो वाहनों पर गिरे पत्थर, दोनों क्षतिग्रस्त

तवाघाट लिपुलेख मार्ग पर मलघाट के पास पहाड़ की तरफ से दो वाहनों में बढ़े बोल्डर गिरे। एक वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और दूसरा वाहन आंशिक क्षतिग्रस्त हो गया।

वाहनों में सवार लोगो ने भाग कर जान बचाई। इस दौरान एक दो लोगो को छोटे पत्थर लगने से  मामूली चोट आई।

मलघाट के पास  पहाड़ की तरफ से पत्थर गिरे रहे थे। जिसके चलते वाहन वही पर रुक गए। पहाड़ की तरफ से पत्थर गिरने खतरा भांपते हुए सवारियां उतर गई।

इसी दौरान दो खड़े वाहनों पर पथर गिर गए। एक वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस हो गया। दूसरी जीप आंशिक क्षतिग्रस्त हो गई। वाहनों में यात्रियों के नही होने से बड़ा हादसा टल गया।

chat bot
आपका साथी