फीस न जमा हो पाने के कारण कुविवि ने एसबीआइ को दिया अल्‍टीमेटम

एसबीआइ कलेक्ट से छात्रों को हो रही दिक्कतों के बाद कुमाऊं विवि ने एसबीआइ ई-पेमेंट के माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा करने का निर्णय लिया, लेकिन फिर भी फीस जमा नहीं हो रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 03 Feb 2019 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 07:42 PM (IST)
फीस न जमा हो पाने के कारण कुविवि ने एसबीआइ को दिया अल्‍टीमेटम
फीस न जमा हो पाने के कारण कुविवि ने एसबीआइ को दिया अल्‍टीमेटम

नैनीताल, जेएनएन : एसबीआइ कलेक्ट से छात्रों को हो रही दिक्कतों के बाद कुमाऊं विवि ने एसबीआइ ई-पेमेंट के माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा करने का निर्णय लिया। लेकिन एक पखवाड़ा बीतने के बाद भी एसबीआइ आइटी सिक्योरिटी सेल से अब तक क्लीयरेंस नहीं मिला है, जिस कारण बीएड-एमएड, प्री पीएचडी व अन्य व्यावसायिक कोर्स की परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद भी आवेदन प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हो सकी है।

दरअसल, एसबीआइ कलेक्ट में शुल्क जमा करने के 24 घंटे के भीतर यह जानकारी मिलती है कि शुल्क जमा हुआ या नहीं। इस वजह से कुमाऊं विवि के परिसरों व संबद्ध कॉलेजों के सात हजार से अधिक छात्रों का परीक्षा परिणाम शुल्क जमा नहीं होने की रिपोर्ट की वजह से रोक दिया गया, जिसके बाद विवि को कॉलेजों को मेमोरेंडम भेजना पड़ा। इस समस्या से निजात पाने के लिए विवि ने एसबीआइ कलेक्ट को अलविदा कह एसबीआइ ई-पेमेंट के माध्यम से शुल्क जमा करने का निर्णय लिया, ताकि छात्रों को शुल्क जमा करते ही तत्काल यह पता चल सके कि शुल्क जमा हुआ या नहीं। एसबीआइ आइटी सिक्योरिटी सेल के माध्यम से अब तक इस मामले में विवि को क्लीयरेंस नहीं मिला है।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. संजय पंत ने बताया कि एसबीआइ को सोमवार तक इस मामले में साफ तौर पर निर्णय बताने को कहा है, इसके बाद विवि की ओर से वैकल्पिक इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने माना कि इस वजह से अब तक प्रवेश परीक्षा की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आरंभ नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें : आरपीएफ की परीक्षा देने पहुंचे अभ्य‍र्थी को गार्डों ने बेरहमी से पीटा, जानिए कारण

chat bot
आपका साथी