कुमाऊं विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा आज, केन्द्रों पर लगाया गया फेसरीडर

कुमाऊं विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा आज होनी है। परीक्षा के लिए नैनीताल डीएसबी परिसर अल्मोड़ा परिसर हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज आम्रपाली इंस्टिट्यूट तथा पिथौरागढ़ डिग्री कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। कुल 3709 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है जिसमें से 3415 ही परीक्षा देंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 09:17 AM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 09:17 AM (IST)
कुमाऊं विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा आज, केन्द्रों पर लगाया गया फेसरीडर
कुमाऊं विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा आज, केन्द्रों पर लगाया गया फेसरीडर

नैनीताल, जेएनएन : कुमाऊं विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा आज होनी है। परीक्षा के लिए नैनीताल डीएसबी परिसर, अल्मोड़ा परिसर, हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज, आम्रपाली इंस्टिट्यूट तथा पिथौरागढ़ डिग्री कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। कुल 3709 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है , जिसमें से 3415 ही परीक्षा देंगे। नेट, जेआरएफ, इंस्पायर क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों को बिना परीक्षा के ही प्रवेश दिया जाएगा।

निदेशक शोध प्रो. ललित तिवारी ने बताया कि परीक्षा सुबह 11 बजे से अपराह्न दो बजे तक होगी। परीक्षा में अभ्यर्थियों को ओएमआर सीट दी जाएगी। कोविड गाइडलाइन के अनुपालन के लिए हर इंतजाम किए हैं। सीसीटीवी की निगहबानी में पहली बार प्रवेश परीक्षा हो रही है। मास्क की अनिवार्यता के साथ मुन्ना भाइयों को पकड़ने के लिए परीक्षा केंद्रों में फेस रीडर लगाया गया है।

कुलपति प्रो. एनके जोशी भी परीक्षा केंद्रों का जायजा लेंगे। केंद्र व्यवस्थापक व परीक्षा प्रभारी की नियुक्ति पहले ही कि जा चुकी है। परीक्षा समाप्ति के बाद शाम को विवि की वेबसाइट में उत्तर कुंजियां अपलोड हो जाएंगी। सवाल गलत होने या उत्तर कुंजी में जवाब गलत होने पर अभ्यर्थी 12 नवंबर तक प्रत्यावेदन दे सकते हैं। डीएसबी परिसर निदेशक प्रो एलएम जोशी के अनुसार परीक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी