बिल नहीं चुकाने पर जल संस्थान ने काटे नौ कनेक्शन

जल संस्थान ने बकाया बिल नहीं चुकाने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Mar 2019 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 07 Mar 2019 06:00 AM (IST)
बिल नहीं चुकाने पर जल संस्थान ने काटे नौ कनेक्शन
बिल नहीं चुकाने पर जल संस्थान ने काटे नौ कनेक्शन

जागरण संवाददाता, नैनीताल : जल संस्थान ने बकाया बिल नहीं चुकाने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। वित्तीय वर्ष के अंतिम माह में वसूली के लक्ष्य को देखते हुए जल संस्थान किसी तरह की ढील देने के मूड में नहीं है। वसूली के लिए अवर अभियंताओं के नेतृत्व में चार टीमें बनाई गई हैं।

सहायक अभियंता दलीप बिष्ट ने बताया कि करीब नौ सौ उपभोक्ताओं पर एक करोड़ 11 लाख से अधिक बकाया है। इन उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए जा चुके हैं, जबकि दो दिन में नौ कनेक्शन काटे जा चुके हैं। इसके अलावा बकायेदार सरकारी विभागों को भी नोटिस थमाए गए हैं। जल्द बकाया जमा नहीं करने वालों के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। सरकारी महकमे व संस्थाओं की बकाया रकम

जीआइसी : 6.49 लाख

जीजीआइसी : 4.37 लाख

सिंचाई विभाग : 6.37 लाख

एसएसपी ऑफिस : पांच लाख

राजभवन : 21 लाख

पुलिस विभाग : 20.67 लाख

लोनिवि : 13.66 लाख

रैमजे अस्पताल : 3.3 लाख

पशु चिकित्सालय : 1.76 लाख

पॉलीटेक्निक : 5.71 लाख छत का पानी सीवर में डालने वालों पर दर्ज होगा केस

नैनीताल : जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संतोष उपाध्याय ने बताया कि छत का पानी सीवर लाइन में डालने वालों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे 215 कनेक्शन काटे जा चुके हैं। इन उपभोक्ताओं द्वारा छत का पानी निकालने के लिए पाइप सीधे सीवर लाइन से जोड़ा गया था। हाई कोर्ट में विचाराधीन जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान यह मामला उठा तो कोर्ट ने गंभीर रुख अपनाया। डीएम विनोद कुमार सुमन ने भी साफ किया है कि ऐसे लोगों पर हर हाल में केस दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी