एलबीएस में कल से बिना ड्रेस व आइकार्ड नहीं मिलेगा प्रवेश

लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को आइकार्ड चेक करने के बाद ही प्रवेश करने दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Aug 2018 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2018 11:31 PM (IST)
एलबीएस में कल से बिना ड्रेस व आइकार्ड नहीं मिलेगा प्रवेश
एलबीएस में कल से बिना ड्रेस व आइकार्ड नहीं मिलेगा प्रवेश

संवाद सूत्र, हल्दूचौड़ : लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को आईकार्ड चेक कराने के बाद ही छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिलेगा। महाविद्यालय परिसर में चल रहे छात्रनेताओं के आंदोलन को देखते हुए शनिवार को प्रबंधतंत्र की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस दौरान विद्यालय में अनुशासन व्यवस्था बनाए जाने समेत तमाम विषयों पर चर्चा की गई।

एलबीएस डिग्री कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में शनिवार को स्टाफ की बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान प्रबंधन ने तय किया कि 20 अगस्त से महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को निर्धारित गणवेश और परिचय पत्र साथ लाने पर ही प्रवेश मिलेगा। यह भी निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय परिसर में किसी बाहरी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा, यदि कोई बाहरी कॉलेज में प्रवेश करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान प्राचार्य डॉ. आरके गुप्ता ने पुस्तकालय में पुस्तक की खरीद के लिए 10 हजार रुपये भी दिए। इस अवसर ललित मोहन पाडे, डॉ. आरके सनवाल, हेम चंद्र पांडे, भारत पाडे, नीलम कनवाल, गीता तिवारी, मनोज कुमार जोशी, रीता दुर्गापाल, कमला पाडे, गीता भट्ट, मंजू जोशी आदि मौजूद थे।

--------------

छात्रनेताओं का अनशन खत्म

हल्दूचौड़ : लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय में एमए कोर्स शुरू करने समेत कई मांगों को लेकर छात्रनेताओं का एक सप्ताह से चला आ रहा अनशन शनिवार को समाप्त हो गया। जनप्रतिनिधियों व प्राचार्य के आश्वासन के बाद बाद छात्र नेता मान गए।

शनिवार को यूथ काग्रेस के महासचिव सुमित्तर भुल्लर व काग्रेस जिला मंत्री भुवन पाडे ने महाविद्यालय के प्राचार्य से इस मामले पर बात की और फिर प्राचार्य ने अनशनस्थल जाकर छात्रनेताओं को उनकी मांगें पूरी कराने का आश्वासन दिया और जूस पिलाकर उनका अनशन खत्म कराया। शुक्रवार को कांग्रेस नेता आनंद सिंह भी इन अनशनकारियों से मुलाकात कर इन्हें समर्थन दिया था और कॉलेज प्रशासन को आंदोलन करने की चेतावनी भी दी थी। इस दौरान यूथ काग्रेस के प्रदेश सचिव सुमित्तर भुल्लर, काग्रेस के जिला मंत्री भुवन पाडे, प्राचार्य डा आर के गुप्ता, सावन सिंह पथनी, सूरज राय, सौरभ चमोली, प्रतीक जोशी, महेंद्र दानू, शहीद सिद्दीकी, धीरज जोशी, गौरव बहुगुणा, राज जोशी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी