नैनी-दून शताब्दी एक्सप्रेस की समय सारणी बदले रेलवे: हाईकोर्ट

नैनीताल हाई कोर्ट ने रेलवे को काठगोदाम से देहरादून चलने वाली नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस की समय सारणी बदले के निर्देश दिए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 30 Aug 2018 04:23 PM (IST) Updated:Fri, 31 Aug 2018 09:20 AM (IST)
नैनी-दून शताब्दी एक्सप्रेस की समय सारणी बदले रेलवे: हाईकोर्ट
नैनी-दून शताब्दी एक्सप्रेस की समय सारणी बदले रेलवे: हाईकोर्ट

नैनीताल, [जेएनएन]: हाईकोर्ट ने 25 अगस्त को काठगोदाम-देहरादून के बीच शुरू हुई नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस की समय सारणी में बदलाव के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने इस रेल का समय शाम को पांच बजे काठगोदाम से देहरादून व सुबह पांच बजे देहरादून से काठगोदाम करने के आदेश दिए हैं। साथ ही ट्रेन को रविवार को भी चलाने के निर्देश देते हुए रेलवे को जवाब दाखिल करने को भी कहा है।

अधिवक्ता पंकज मिगलानी ने जनहित याचिका दायर कर कहा है कि काठगोदाम-हल्द्वानी के रेलवे स्टेशनों की हालत बेहद खराब है। हल्द्वानी  प्लेटफार्म गंदगी से पटा पड़ा है। सफाई की सही व्यवस्था नहीं है। रेलवे कोच भी गंदगी से पटे हैं। कोचों में खाने व सोने की उचित व्यवस्था नहीं है। याचिकाकर्ता का यह भी कहना है कि हाईकोर्ट व राजधानी को जोडऩे वाला मुख्य साधन दयनीय हालत में है। अधिकतर लोग अपने काम से हाई कोर्ट व राजधानी आते-जाते हैं, मगर ट्रेन का समय ठीक नहीं होने की वजह से अधिकांश समय यात्रा में व्यतीत हो जाता है।

गुरुवार को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजीव शर्मा व न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की खंडपीठ ने मामले में सुनवाई करते हुए रेलवे को नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस की समय सारणी बदलने व रविवार के दिन भी इस ट्रेन को चलाने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने प्लेटफार्म को स्वच्छ रखने, यात्रियों को हर दिन ताजा भोजन मुहैया कराने को भी कहा है। बता दें कि जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन सप्ताह में पांच दिन के लिए किया जा रहा है। गुरुवार एवं रविवार को यह ट्रेन नहीं चलती।

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने सीडी मामले में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह समेत तीन को भेजा नोटिस

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने ऋषिकेश में सारे अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के दिए आदेश

chat bot
आपका साथी