Haldwani: लग्जरी कार से आकर चोरी को अंजाम देने वाले बंटी-बबली गिरफ्तार, तरीका जान दांतों तले दबा लेंगे अंगुली

Haldwani Crime पुलिस ने कालूसिद्ध मंदिर के सामने बाजार से पर्स व आभूषण चोरी करने के मामले में पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। पति-पत्नी के विरुद्ध मुरादाबाद के एक थाने में चोरी के तीन मामले दर्ज हैं। मंगलपड़ाव चौकी इंचार्ज दिनेश जोशी के अगुवाई में टीम ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस ने टांडा जंगल में लग्जरी कार सवार दंपती को गिरफ्तार किया।

By Deep belwal Edited By: Nirmala Bohra Publish:Wed, 17 Apr 2024 03:15 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 03:15 PM (IST)
Haldwani: लग्जरी कार से आकर चोरी को अंजाम देने वाले बंटी-बबली गिरफ्तार, तरीका जान दांतों तले दबा लेंगे अंगुली
Haldwani Crime: 10 अप्रैल को आनंदपुर चांदनी चौक में रहने वाली महिला का चोरी किया था पर्स

HighLights

  • हल्द्वानी में फिर वारदात को अंजाम देने आ रहे थे दंपती, टांडा जंगल में पकड़े गए

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: Haldwani Crime: पुलिस ने कालूसिद्ध मंदिर के सामने बाजार से पर्स व आभूषण चोरी करने के मामले में पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। मां-बेटा व पत्नी मुरादाबाद और दिल्ली से लग्जरी कार से हल्द्वानी आते थे। मुख्य बाजार में घुसकर उन महिलाओं को टारगेट किया जाता, जिनके हाथ व कंधे पर लंबा बैग होता था। पर्स चोरी कर महिलाएं आसानी से फरार हो जाती थी। इस मामले में पकड़े गए युवक की मां फरार है।

मंगलवार को पुलिस बहुउद्देशीय भवन में सीओ सिटी नितिन लोहनी ने बताया कि 10 अप्रैल को आनंदपुर चांदनी चौक बल्यूटिया निवासी इंद्रा दरम्वाल अपनी बुआ के साथ बाजार आई थीं। कालूसिद्ध मंदिर के ठीक सामने बाजार में उनका पर्स चोरी हो गया था।

टांडा जंगल में लग्जरी कार सवार दंपती गिरफ्तार

इंद्रा को पता तब चला, जब उसने एक दुकान से सामान खरीदा और रुपये देने को पर्स ही नहीं मिला। इंद्रा ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। मंगलपड़ाव चौकी इंचार्ज दिनेश जोशी के अगुवाई में टीम ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस ने टांडा जंगल में लग्जरी कार सवार दंपती को गिरफ्तार किया।

जोशी ने बताया कि दोनों पति-पत्नी दोबारा चोरी करने के लिए हल्द्वानी आ रहे थे। इनके कब्जे से चोरी किए एक जोड़ी सोने के टाप्स, एक सोने की पायल व पांच हजार रुपये बरामद हुए। आरोपित मूलरूप से मुफटीटोला, इमली वाली मस्जिद मुरादाबाद व हाल काला महल जामा मस्जिद दिल्ली निवासी वसीम व पत्नी आसिया है।

सीओ के अनुसार मामले में युवक की मां व महिला की सास नाजमा फरार है। टीम में मंगलपड़ाव चौकी इंचार्ज दिनेश जोशी, एसआइ श्याम सिंह बोरा, हेड कांस्टेबल इसरार, संतोष सिंह, चंदन सिंह, भूपाल सिंह, राधा रानी शामिल रहे।

इस तरह से चोरी करते थे पर्स

मां-बेटा और पत्नी अपनी होंडा सिटी कार से बरेली रोड तक आते थे। यहां सड़क किनारे कार खड़ी कर दी जाती थी। सास-बहू कालूसिद्ध मंदिर के सामने बाजार में घुसते थे। लंबा फीता वाला बैग टांगकर खरीदारी करने वाली महिलाओं को निशाना बनाया जाता था। जिस समय महिलाएं ठेले पर खरीददारी करती थी, उसी बीच सास-बहू ठेले पर पहुंचते थे। एक कपड़े देखने लगती और दूसरी मौका पाकर बैग से पर्स आदि सामान चोरी कर लेती। चोरी के बाद दोनो ओके होटल के पास से ई-रिक्शा में सवार होते थे और बरेली रोड पर खड़ी कार से पहले उतर जाते थे। कार में कपड़े बदलते और फिर बरेली रोड से ही रुद्रपुर होते हुए भाग जाते थे।

पति-पत्नी पर मुरादाबाद में चोरी के तीन मामले

पति-पत्नी के विरुद्ध मुरादाबाद के एक थाने में चोरी के तीन मामले दर्ज हैं। दोनों पर मुरादाबाद पुलिस का शिकंजा कसा तो इन्होंने रुद्रपुर व हल्द्वानी में आकर चोरी करना शुरू कर दिया। हल्द्वानी में चोरी के दौरान सास-बहू बुर्का नहीं पहनते थे। सूट पहनकर वारदात की जाती थी।

कार नंबर ट्रैप होने पर गिरफ्त में आए

आरोपितों को गिरफ्तार करने में चौकी इंचार्ज दिनेश चौकी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कालूसिद्ध मंदिर के पास फुटेज खंगाले। जिसमें दो महिलाएं दिखीं। ये महिलाएं ई-रिक्शे से बरेली रोड पहुंचीं। जिस कार के पास खड़ी हुईं, पुलिस ने उसका नंबर ट्रैप कर पीछा करना शुरू कर दिया। कड़ी मेहनत के बाद आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इस दौरान कुल 120 फुटेज खंगाले गए।

पर्स चोरी की घटना के बाद पुलिस को टास्क दिया था कि आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए। छह दिन बाद पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश कर दिया। फरार आरोपित को भी शीघ्र पकड़ा जाएगा।

-पीएन मीणा, एसएसपी

chat bot
आपका साथी