अल्मोड़ा में करंट से चार नेपाली श्रमिक झुलसे, एक की मौत, बिजली का खंभा लगाते समय हुआ हादसा

गुरुवार को दबगड़ में बिजली की लाइन खींचने के लिए लोहे के खंभे लगाने का काम चल रहा था। खंभे को सीधा करते वक्त वह 11 हजार केवीए की हाइटेंशन लाइन से टकरा गया। नतीजतन करंट दौडऩे से नेपाल मूल के चार श्रमिक चपेट में आ गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:34 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:34 PM (IST)
अल्मोड़ा में करंट से चार नेपाली श्रमिक झुलसे, एक की मौत, बिजली का खंभा लगाते समय हुआ हादसा
श्रमिक कमल (26) बुरी तरह झुलस गया। चिकित्सकों ने कमल को मृत घोषित कर दिया।

जागरण संवाददाता, सोमेश्वर (अल्मोड़ा) : बिजली का खंभा लगाते वक्त हाइटेंशन लाइन से टकरा जाने से उसमें करंट दौड़ गया। इससे नेपाल मूल के चार श्रमिक चपेट में आ गए। हादसे में बुरी तरह झुलसे एक मजदूर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। तीन अन्य को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

मुख्य बाजार से कुछ दूर साई पुल के नीचे जल संस्थान की पेयजल पंपिंग योजना तैयार की जा रही है। इसके लिए गुरुवार को दबगड़ में बिजली की लाइन खींचने के लिए लोहे के खंभे लगाने का काम चल रहा था। खंभे को गड्ढे में फिट करने के लिए उसे सीधा करते वक्त वह 11 हजार केवीए की हाइटेंशन लाइन से टकरा गया। नतीजतन, करंट दौडऩे से नेपाल मूल के चार श्रमिक चपेट में आ गए। इनमें श्रमिक कमल (26) बुरी तरह झुलस गया। अफरा तफरी के बीच चारों को सीएचसी पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने कमल को मृत घोषित कर दिया।

करंट की चपेट में आए हरी, प्रेम व पूरन को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी आनंद नारायण तिवारी के अनुसार तीनों श्रमिकों की हालत खतरे से बाहर है। थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह बिष्ट के मुताबिक मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अल्मोड़ा भेज दिया गया है। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी