हल्द्वानी में अब एक छत के नीचे बैठेंगे खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन, लोगों को होगी सहूलियत

दोनों अधिकारी अभी तक अलग-अलग काम निपटा रहे थे। शासन स्तर पर इन दोनों के लिए नीति बनाने व मॉनिटङ्क्षरग की जिम्मेदारी आयुक्त व उपायुक्त को दी गई है। इसी के तहत नैनीताल के लिए हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित भट्ट काम्पलेक्स में कार्यालय किराए पर ले लिया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 08:34 AM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 08:34 AM (IST)
हल्द्वानी में अब एक छत के नीचे बैठेंगे खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन, लोगों को होगी सहूलियत
काम्पलेक्स में कार्यालय किराए पर ले लिया गया है। कार्यालय से काम भी शुरू होने लगा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन का अब अपना कार्यालय होगा। इन विभागों के अधिकारी अब एक ही छत के नीचे बैठेंगे। जिला प्रशासन की अनुमति के बाद हल्द्वानी में किराए पर कार्यालय ले लिया गया है। अभी तक यह विभाग बिना कार्यालय का था। अधिकारी दूसरे विभागों के कार्यालय में बैठकर काम निपटाते थे। 

खाद सुरक्षा में अभिहित अधिकारी समेत खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की तैनाती है। इन्हें लाइसेंस देने के साथ ही खाद्य उत्पादों से जुड़े विषय देखने होते हैं। वहीं, औषधि प्रशासन में औषधि निरीक्षक शामिल हैं। इन्हें दवा दुकान के लाइसेंस से लेकर दवाइयों से जुड़े मामले देखने होते हैं। ये दोनों अधिकारी अभी तक अलग-अलग काम निपटा रहे थे। शासन स्तर पर इन दोनों के लिए नीति बनाने व मॉनिटङ्क्षरग की जिम्मेदारी आयुक्त व उपायुक्त को दी गई है। इसी के तहत नैनीताल जिले के लिए हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित भट्ट काम्पलेक्स में कार्यालय किराए पर ले लिया गया है। कार्यालय से काम भी शुरू होने लगा है। 
 
संजय कुमार सिंह ने किया ज्वाइन 
खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन में अभिहित अधिकारी के पद पर संजय कुमार सिंह ने ज्वाइन किया है। इससे पहले वीरेंद्र सिंह बिष्ट इस पद पर कार्यरत थे। उनका तबादला हो चुका है। संजय सिंह का कहना है कि उनकी प्राथमिकता जनहित में काम करना है। मिलावटी व एक्सपायर हो चुके खाद्य उत्पादों की बिक्री को रोकने के लिए नियमित अभियान चलाया जाएगा। खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा।
 
डिप्टी कमिश्नर बने फुलोरिया व थपलियाल
अशोक कुमार फुलोरिया व अनोज कुमार थपलियाल ने डिप्टी कमिश्नर बने हैं। फुलोरिया ने खाद्य अपीलीय अधिकारी प्राधिकरण हल्द्वानी में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले वह जिले में अभिहित अधिकारी रह चुके हैं। वहीं अनोज थपलियाल को डिप्टी कमिश्नर कुमाऊं की जिम्मेदारी मिली है।
chat bot
आपका साथी