अध्यक्ष पद पर पांच व सचिव में दो ने किया नामांकन

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए मंगलवार को अध्यक्ष पद पर मंगलवार को पांच लोगों ने नामांकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Apr 2019 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:53 AM (IST)
अध्यक्ष पद पर पांच व सचिव में दो ने किया नामांकन
अध्यक्ष पद पर पांच व सचिव में दो ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, नैनीताल : हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए मंगलवार को अध्यक्ष पद पर पांच और सचिव पद पर दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। नाम वापसी अब 22 अप्रैल को होगी, जबकि मतदान व मतगणना 25 अप्रैल को होगी।

मंगलवार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन सभागार में गहमागहमी के बीच नामांकन पत्र दाखिल किए गए। अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ अधिवक्ता बीसी पांडे, पूर्व सचिव सुरेश भट्ट, डीके त्यागी, पूर्व अध्यक्ष सैय्यद नदीम मून, पूरन सिंह बिष्ट, सचिव पद पर जयवर्धन कांडपाल व कमलेश कुमार तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए विपुल पैन्युली व प्रेम कौशल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए भूपेंद्र सिंह कोरंगा, कौशल साह जगाती, महिला उपाध्यक्ष पद पर ममता जोशी व श्रुति जोशी, संयुक्त सचिव प्रशासन के लिए मनोज भट्ट व अकरम परवेज ने नामांकन पत्र दाखिल किया। संयुक्त सचिव प्रेस में मुकेश सिंह रावत, कोषाध्यक्ष पर चेतन जोशी व पुस्तकालयाध्यक्ष पद पर हेम जोशी का मात्रएक-एक नामांकन होने की वजह से इनका निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। पांच वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए भुवनेश जोशी, राजेश जोशी, सौरव कुमार पांडे, निरंजन भट्ट, अतुल बहुगुणा, भूपेंद्र सिंह भंडारी, आशिफ अली समेत सात व महिला सदस्य के लिए एक मात्र मीना बिष्ट का निर्विरोध निर्वाचन तय है। कनिष्ठ सदस्य के चार पदों के लिए शिवानी गंगवार, मनोज कुमार शर्मा, दिनेश जोशी, नवीन तिवारी तथा महिला सदस्य के लिए एक मात्र शीतल सेलवाल ने नामांकन किया, जिसके बाद इनका भी निर्विरोध निर्वाचन तय है। मुख्य चुनाव अधिकारी नंदन सिंह कन्याल ने बताया कि नामांकन वापसी व नामांकन पत्रों की जांच 22 अप्रैल को होगी। नामांकन से पहले मैदान से हटे

बार एसोसिएशन अध्यक्ष पद के चुनाव में अध्यक्ष पद पर अधिवक्ता सीके शर्मा ने भी नामांकन फार्म लिया था। मंगलवार को नामांकन दाखिल होने थे, मगर शर्मा एकाएक मैदान से हट गए। शर्मा के अनुसार पूर्व अध्यक्ष सैय्यद नदीम मून के समर्थन में उन्होंनेनामांकन नहीं कराया।

chat bot
आपका साथी