Almora News: फेल होने के डर से बीएससी की छात्रा ने लगाई फांसी, ब्लेड से हाथ की नस काटने का भी प्रयास

अल्माेड़ा में आत्महत्या की हैरान करने वाली खबर आई है। नेहा जीना पुत्री भुपाल सिंह जीना एसएसजे परिसर अल्मोड़ा में बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा थी। उसने तीसरे सेमेस्टर में फेल होने के डर से फांसी लगारक आत्महत्या कर ली है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 26 May 2022 08:19 PM (IST) Updated:Thu, 26 May 2022 08:19 PM (IST)
Almora News: फेल होने के डर से बीएससी की छात्रा ने लगाई फांसी, ब्लेड से हाथ की नस काटने का भी प्रयास
सुसाइड नोट में लिखा कि उसे कैमिस्ट्री में बैक आने की आशंका है, पिता यह बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे।

जागरण संवाददात, अल्मोड़ा: बीएससी के रसायन विज्ञान के प्रश्नपत्र में फेल होने की आशंका पर एक युवती ने फंदे में लटककर जीवनलीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शव के पास सुसाइड नोट बरामद किया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बीएससी क्लास की लड़की से लोगों को ऐसे जानलेवा कदम उठाने की उम्मीद नहीं थी। आसपास के लोग इस फैसले से हैरान हैं। उनका कहना है कि अभी रिजल्ट आना बाकी था, सिर्फ आशंका पर जीवनलीला समाप्त कर देना दुखद है। कालेज की परीक्षा जीवन से बढ़कर तो नहीं है।

बाड़ेछीना निवासी 18 वर्षीय नेहा जीना पुत्री भुपाल सिंह जीना एसएसजे परिसर अल्मोड़ा में बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा है। वह यहां सुनारी मोहल्ले में किराए के भवन में रहती थी। गुरुवार को पूरा दिन वह कमरे में ही थी। दोपहर को पड़ोसियों ने कमरा खोलने की कोशिश की लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। काफी देर तक भी दरवाजा नहीं खुलने पर खिड़की से शव लटका दिखा।

पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला। इस दौरान छत के कुंडे में शव फंदे से लटका हुआ था। पुलिस ने शव को नीचे उतारा, युवती के बाएं हाथ की नस काटने के निशान भी थे। कमरे की तलाशी लेने पर शव के पास एक सुसाइड नोट भी बरादम हुआ। सुसाइड नोट में युवती ने लिखा था कि उसे कैमिस्ट्री में बैक आने की आशंका है, उसके पिता यह बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। जिसके चलते वह आत्महत्या कर रही है।

एसएसआइ अंबी राम ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शव के पास सुसाइड नोट और ब्लेड बरामद हुई है। इधर मौके पर कोतवाल राजेश यादव, एसएसआई अंबी राम, एसआई नेहा राणा भी पहुंचे।

chat bot
आपका साथी