कुमाऊं में आठ नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पिथौरागढ़ के संक्रमित की मौत

कुमाऊं में सोमवार को आठ नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। जिनमें तीन नैनीताल दो बागेश्वर दो पिथौरागढ़ और एक मामला अल्मोड़ा में सामने आया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 08:11 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 08:11 PM (IST)
कुमाऊं में आठ नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पिथौरागढ़ के संक्रमित की मौत
कुमाऊं में आठ नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पिथौरागढ़ के संक्रमित की मौत

हल्द्वानी, जेएनएन : कुमाऊं में सोमवार को आठ नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। जिनमें तीन नैनीताल, दो बागेश्वर, दो पिथौरागढ़ और एक मामला अल्मोड़ा में सामने आया है। नैनीताल में अब तक कुल केस 335, बागेश्वर में 42, पिथौरागढ में 53, अल्मोड़ा में 57, ऊधमसिंहनगर में 114 और चंपावत में 48 पॉजिटिव केस मिल चुक हैं। वहीं पिथौरागढ़ में क्वारंटाइन पूरा कर घर रह रहे कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में मौत का ये पहला मामला सामने आया है।

नैनीताल जिला

नैनीताल जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण का तीन नया मामला सामने आया। इसके साथ ही जिले में अब तक 335 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जबकि 210 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में कुल सक्रिय केस 125 बचे हैं। जिले में कोरोना से अब तक एक मौत हुई है।

ऊधम सिंह नगर

ऊधमसिंह नगर जिले के लिए राहत की खबर है। सोमवार को कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जिले में अब तक कुल 113 संक्रमित मिल चुके हैं। जिनमें 80 लाेगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस तरह से कुल सक्रिय 32 केस बचे हैं। 51 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। जिले में अब तक दो संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

अल्माेड़ा जिला

अल्माेड़ा जिले में स्वस्थ होने वालों की रफ्तार सबसे तेज है। हालांकि सोमवार को एक और संदिग्ध व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 75 हो गई है। जबकि महज तीन सक्रिय केस बचे हैं। 72 लोगाें को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में अब तक एक पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जिले में 17 लोगों को आइसोलेट किया गया है।

पिथौरागढ़ जिला

पिथौरागढ़ जिले में सोमवार को दो और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में अब तक कुल 53 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिनमें 28 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में अब सक्रिय केस 25 बचे हैं। जिलेभर में अब 1317 लोगाें सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें 123 की रिपोर्ट आनी शेष है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से एक मौत हुई है।

बागेश्वर जिला

बागेश्वर जिले में सोमवार को दो और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब तक कुल 42 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। जिनमें 33 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में अब कुल महज नौ सक्रिय केस बचे हैं। जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमण से कोेई मौत नहीं हुई है।

चम्पावत जिला

चम्पावत जिलेवासियों के लिए राहत की बता है। जिले में अब तक कुल 48 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिनमें 44 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। ऐसे में अब कुल सक्रिय केस महज चार बचे हैं। जिले में अब तक एक युवक की कोरोना से मौत हो चुकी है। 810 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए जा चुके हैं। जबकि चार लोगों को आइसोलेट किया गया है।

chat bot
आपका साथी