अंतिम संस्कार के दौरान उफनाई नदी में बह गया शव, तीन किमी दूर से खोजकर दोबारा कराई अंत्येष्टि

कोविड संक्रमित मृतक के दाह संस्कार के दौरान उफान पर आई पनार नदी में अधजली चिता बह गई। संक्रमित का शव बहने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बाद में प्रशासन की टीम ने शव को खोज दोबारा दाह संस्कार किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:33 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:33 AM (IST)
अंतिम संस्कार के दौरान उफनाई नदी में बह गया शव, तीन किमी दूर से खोजकर दोबारा कराई अंत्येष्टि
गुरुवार को उसका शव पनार नदी में तीन किमी दूर मिला।

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : लमगड़ा ब्लॉक में कोविड संक्रमित मृतक के दाह संस्कार के दौरान उफान पर आई पनार नदी में अधजली चिता बह गई। संक्रमित का शव बहने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बाद में प्रशासन की टीम ने शव को खोज दोबारा दाह संस्कार किया।

 लमगड़ा ब्लॉक के ग्राम त्यूनरा में पनार नदी किनारे कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के दाह संस्कार के लिए स्थान चिह्नित है। धौलादेवी ब्लॉक के एक गांव के संक्रमित की मौत के बाद प्रशासन की टीम बुधवार को कोविड प्रोटोकॉल के तहत शव को चिह्नित स्थान पर लेकर गई। अंत्येष्टि के लिए चिता लगाई गई। शव आधा ही जला था कि अचानक पनार नदी उफान पर आ गई और पानी के तेज बहाव में अधजली चिता बह गई। क्षेत्र में संक्रमण के खतरे का अंदेशा देख प्रशासन की टीम ने उसकी खोजबीन शुरू की। गुरुवार को उसका शव पनार नदी में तीन किमी दूर मिला। इसके बाद शव को श्मशान घाट में लाकर अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान कानूनगो षष्ठी दत्त बहुगुणा, युगल किशोर पांडे, दीपक वर्मा व राजस्व उपनिरीक्षक नवीन सनवाल व जगदीश प्रसाद मौजूद रहे।

नायब तहसीलदार भनोली दीवान सलाल ने बताया कि डेढ़ घंटे तक जला हुआ शव पनार नदी के उफान पर आने से चिता समेत बह गया था। राजस्व कर्मियों के अथक परिश्रम के बाद गुरुवार की प्रात: श्मशान घाट से लगभग तीन किमी दूर पनार नदी में अधजला शव बरामद हो गया। शव का पुन: अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी