वैरिफिकेशन और आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने MBPG प्राचार्य का घेराव किया

एमबीपीजी कॉलेज में सोमवार को छात्र नेताओं की अगुवाई में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान प्राचार्य डॉ बीआर पंत का घेराव कर दिया। मांग उठाई गई कि कॉलेज द्वारा दस्तावेज वेरिफिकेशन की तिथि बढ़ाई जानी चाहिए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 01:21 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 01:21 PM (IST)
वैरिफिकेशन और आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने MBPG प्राचार्य का घेराव किया
वैरिफिकेशन और आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर प्राचार्य का घेराव

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : एमबीपीजी में सोमवार को छात्र नेताओं की अगुवाई में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान प्राचार्य डॉ बीआर पंत का घेराव कर दिया। मांग उठाई गई कि कॉलेज द्वारा दस्तावेज वेरिफिकेशन की तिथि बढ़ाई जानी चाहिए। साथ ही बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाए जाने की भी मांग उठाई।

छात्रों के एक गुट ने प्राचार्य कक्ष के सामने धरना प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि कॉलेज प्रशासन और कुमाऊं विश्वविद्यालय छात्रों के हित से खिलवाड़ कर रहा है। जहां कॉलेज प्रशासन ने दस्तावेज सत्यापन की अंतिम तिथि 20 फरवरी रखी थी। जिस कारण सैकड़ों छात्रों के दस्तावेज सत्यापित न हो पाए और वे आगामी परीक्षाओं के लिए फार्म नहीं भर सके हैं।

मांग उठाई की दस्तावेज सत्यापन के लिए दो दिन का मौका और दिया जाना चाहिए। वहीं, प्राचार्य का घेराव करते हुए मांग उठाई कि बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाने के लिए कुमाऊं विश्वविद्यालय पर दबाव बनाया जाना चाहिए।

कहा कि बिना विलंब शुल्क के फीस भरने की अंतिम तिथि 20 फरवरी निर्धारित की थी। पोर्टल में गड़बड़ी के कारण सैकड़ों विद्यार्थी तय समय पर फार्म नहीं भर सके जिसके चलते अब उन्हें 500 रुपये अतिरिक्त देना पड़ रहा है। कहा कि अब भी छात्र परीक्षा फार्म नहीं भर पा रहे हैं। घेराव के दौरान प्राचार्य डॉ पंत और विद्यार्थियों के बीच जमकर नोकझोक हुई। बीच बचाव के लिए चीफ प्रॉक्टर डॉ विनय विद्यालंकार, डिप्टी चीफ प्रॉक्टर डॉ शांति नयाल को आना पड़ा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी