देहरादून व सोनीपत ने जीते मुकाबले, दिल्ली की दोनों टीमें हारीं

95वीं ऑल इंडिया क्रिकेट प्रतियोगिता में राजपूत देहरादून व शाइन स्टार सोनीपत ने अपने-अपने मैच जीत लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 06:05 AM (IST)
देहरादून व सोनीपत ने जीते मुकाबले, दिल्ली की दोनों टीमें हारीं
देहरादून व सोनीपत ने जीते मुकाबले, दिल्ली की दोनों टीमें हारीं

जागरण संवाददाता, नैनीताल : 95वीं ऑल इंडिया क्रिकेट प्रतियोगिता में राजपूत देहरादून व शाइन स्टार सोनीपत ने बुधवार को अपने-अपने मैच जीतकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया है।

बुधवार को फ्लैट्स पर पहले मुकाबले में राजपूत देहरादून ने बीस ओवरों में सभी विकेट खोकर 156 रन बनाए। बाबू ने 43 व रोहित ने 37 रन बनाए। प्रतिद्वंद्वी तारा स्पो‌र्ट्स दिल्ली की ओर से रोहित व दिनेश ने दो-दो, दीपक, रॉकी व धर्मेंद्र ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में तारा स्पो‌र्ट्स दिल्ली की टीम बीस ओवर में छह विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी। प्रिंस ने 68 व दिनेश ने 35 रन बनाए। दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए शाइन स्टार ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 241 रन बनाए। टीम के लिए विजन पंचाल ने 81 व अंकित ने 60 रन बनाए। प्रतिद्वंद्वी डीडीए दिल्ली की ओर से योगेश, राहुल ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में डीडीए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी। वीमन्यु ने 78, जबकि राहुल चौधरी ने 23 रनों का योगदान दिया। शाइन स्टार सोनीपत की ओर से हर्षित, विजन पांचाल ने दो-दो व मनीष-अंकित ने एक-एक विकेट लिया। 50 व 200 मीटर दौड़ में रेनू ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, भवाली : राजकीय प्राथमिक विद्यालय भौनियाधार में बुधवार को संकुल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें आसपास के प्राइमरी स्कूलों के बच्चों ने विभिन्न वर्गाें की दौड़, सुलेख, मानचित्र, अंताक्षरी आदि प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

प्रतियोगिता की शुरुआत बालिका वर्ग की दौड़ से गई, जिसमें 50 मीटर दौड़ में रेनू, 100 मीटर दौड़ में निशा, 200 मीटर में रेनू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं बालक वर्ग की 50 मीटर दौड़ में युवराज ने प्रथम, 100 मीटर में युवराज, 200 मीटर में सूरज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। हिंदी सुलेख में सोनम आर्य, अंग्रेजी में मानसी आर्य प्रथम रहीं। मानचित्र में वरुण कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। साथ ही सभी विद्यालयों के बीच हुई अंताक्षरी प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय बेड़ियागांव की टीम ने जीत हासिल की। समस्त विजय प्रतिभागी 15 व 16 दिसंबर को भीमताल में होने वाली ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय बेड़ियाकंव, खुपी, भौनियाधार, तिरछाखेत, तल्ला तिरछाखेत, धुलई और भवाली के शिक्षक व विद्यार्थी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी